दिल्ली

delhi

Assam Crime: असम पुलिस ने जब्त की ड्रग डीलर की ₹10 करोड़ की संपत्ति

By

Published : Apr 28, 2023, 11:57 AM IST

असम में ड्रग डीलर एमाद उद्दीन पर बड़ी कार्रवाई की गई है. केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग के आदेश पर पुलिस ने एमाद उद्दीन की ₹10 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है.

drug dealer Emad Uddin
असम पुलिस की कार्रवाई

करीमगंज:असम की करीमगंज पुलिस ने ड्रग डीलर एमाद उद्दीन की 10 करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति जब्त की है. जब्त की गई संपत्ति में जमीन बड़े-बड़े भवन और पीने के पानी की फैक्ट्रियां समेत कई संपत्तियां शामिल हैं. असम में यह पहला मौका है जब किसी ड्रग डीलर की संपत्ति जब्त की गई है. बता दें, ड्रग डीलर एमाद उद्दीन को पुलिस और सीमा सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए साल 2022 गिरफ्तार किया था.

कारीमगंज पुलिस के मुताबिक 10 अक्टूबर, 2022 को पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त अभियान में ड्रग डीलर एमाद उद्दीन से लगभग ₹40 करोड़ की हेरोइन जब्त की थी. यह उत्तर पूर्व भारत और असम के इतिहास में ड्रग्स के खिलाफ सबसे बड़ा सफल ऑपरेशन था. जब्त हेरोइन की मात्रा नौ किलो से अधिक थी. करीमगंज कस्बे में नीलगा बाईपास पर मिजोरम से आ रहे एक सीमेंट लदे ट्रक (AS11BC-7975) के अंदर से मादक पदार्थ जब्त किया गया.

पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में एमाद उद्दीन द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी किए जाने की बात सामने आई थी. ड्रग्स जब्त किए जाने के एक हफ्ते बाद करीमगंज पुलिस एमाद उद्दीन को हिरासत में लेने में कामयाब रही थी. मामले की जांच के बाद एमाद उद्दीन की गिरफ्तारी की गई और मुकदमे की प्रक्रिया जारी रही. आखिरकार, केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग के आदेश पर एमाद उद्दीन की संपत्तियों को गुरुवार को जब्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें-Assam two arrested: असम में 8 करोड़ का ड्रग्स जब्त, दो गिरफ्तार

गौरतलब है कि असम पुलिस नशे के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चला रही है. तस्करों द्वारा करीमगंज और कार्बी आंगलोंग जैसे सीमावर्ती क्षेत्रों को मादक पदार्थों की तस्करी के गलियारों के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए पुलिस यहां पर विषेश रूप से निगरानी करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details