दिल्ली

delhi

राज्यसभा चुनाव: कपिल सिब्बल ने निर्दलीय के रूप में किया नामांकन, सपा का समर्थन

By

Published : May 25, 2022, 12:45 PM IST

Updated : May 25, 2022, 1:48 PM IST

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने निर्दलीय के रूप में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. समाजवादी पार्टी उनका समर्थन कर रही है. उनके नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और कई बड़े नेता मौजूद थे

ईटीवी भारत
कपिल सिब्बल सपा के टिकट पर राज्यसभा के लिए नामांकन

लखनऊ: वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने निर्दलीय के रूप में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. समाजवादी पार्टी उनका समर्थन कर रही है. इसके पहले राज्यसभा चुनाव को लेकर कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि सपा नेता आजम खां की जमानत कराने के लिए पार्टी कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजकर इनाम देना चाहती है.

लखनऊ में नामांकन करते कपिल सिब्बल

कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी छोड़ दी है. बुधवार को उन्होंने समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया. सिब्बल कांग्रेस हाईकमान खासकर राहुल गांधी पर सवाल उठा चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा था कि कांग्रेस उन्हें शायद ही राज्यसभा भेजे. नामांकन से पहले सिब्बल सपा दफ्तर गए थे और वे अखिलेश के साथ ही राज्यसभा पहुंचे.

नामांकन दाखिल करने के बाद सिब्बल ने कहा कि वे 16 मई को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. सिब्बल अभी UP से कांग्रेस कोटे से सांसद हैं, लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश में पार्टी के पास इतने ही विधायक नहीं हैं, जो उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सकें. लिहाजा, सिब्बल के भविष्य को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, अब समाजवादी पार्टी के समर्थन के साथ निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल करके उन्होंने तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 25, 2022, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details