दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरा

एमएनएम प्रमुख कमल हासन ने आगामी चुनाव के लिए कोयम्बटूर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया. हासन ने आज दोपहर मध्य क्षेत्रीय कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन पत्र भरा.

By

Published : Mar 15, 2021, 6:09 PM IST

कमल हासन
कमल हासन

कोयंबटूर : तमिलनाडु के पश्चिमी शहर से पहली बार चुनाव मैदान में उतरने जा रहे मक्कन निधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने सोमवार को कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र भरा. राज्य में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव हैं.

हासन ने फरवरी 2018 में एमएनएम की स्थापना की थी, लेकिन उन्होंने कोई चुनाव लड़ा नहीं था. हालांकि उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में अपने उम्मीदवार खड़े किए थे और उनकी पार्टी को 3.75 फीसद से अधिक वोट मिले थे.

हासन ने आज दोपहर मध्य क्षेत्रीय कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी के सामने अपना नामांकन पत्र भरा. वह एमएनएम की अगुवाई वाले तीन दलों के गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. फिलहाल कोयंबटूर दक्षिण के निवर्तमान विधायक अन्नाद्रमुक के अम्मन के अर्जुनानन हैं और उन्हें उनकी पार्टी ने इस बार कोयंबटूर उत्तरी से चुनाव मैदान में खड़ा किया है.

कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरा

पढ़ें - तमिलनाडु विस चुनाव : डीएमके प्रमुख स्टालिन ने कोलाथुर से नामांकन दाखिल किया

अन्नाद्रमुक ने कोयंबटूर दक्षिण अपने सहयोगी दल भाजपा के लिए छोड़ी है. हासन का मुकाबला भाजपा के महिला मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन एवं कांग्रेस के मौर्य एस जयकुमार से होगा. बाद में हासन ने संवाददाताओं से कहा कि तमिलनाडु में 234 विधानसभा क्षेत्र हैं, लेकिन उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए कोयंबटूर चुना क्योंकि यह उनके दिल के करीब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details