दिल्ली

delhi

तेलंगाना में जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने खत्म की हड़ताल

By

Published : May 28, 2021, 9:56 AM IST

जन स्वास्थ्य को देखते हुए जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है. जूनियर डॉक्टर्स ने कहा मरीजों के स्वास्थ्य को देखना हमारी पहली प्राथमिकता है. तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (टेजेयूडीए) ने पहले कहा था कि वह मानदेय में वृद्धि समेत अपनी मांगों को पूरा किये जाने की मांग करते हुए 26 मई से सेवाओं का बहिष्कार करेगा.

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने खत्म की हड़ताल
जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने खत्म की हड़ताल

हैदराबाद :तेलंगाना में जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हड़ताल खत्म कर दी है. डॉक्टरों का कहना है कि रोगी के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और वर्तमान में महामारी संकट के समय सेवा, जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया गया है.

बता दें कि, तेलंगाना के जूनियर और सीनियर रेजीडेंट डॉक्टरों ने राज्य सरकार द्वारा किये गये वादे पूरा नहीं किये जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया और (गैर-आपात) सेवाओं का बहिष्कार किया था, जबकि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनसे कोविड-19 स्थिति के चलते हड़ताल वापस लेने को आह्वान किया.

तत्काल ड्यूटी पर लौट आने की सलाह देते हुए मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि यदि जूनियर डॉक्टरों की मांगे उचित होंगी तो सरकार को उनका समाधान करने में कोई ऐतराज नहीं है लेकिन कोई भी इस महामारी के दौर में उनकी हड़ताल को सही नहीं ठहराएगा.

पढ़ें :कोरोना वैक्सीन की डिलिवरी के लिए होगा ड्रोन का इस्तेमाल

राव ने कहा कि सरकार ने जूनियर डॉक्टरों के साथ कभी कोई भेदभाव नहीं किया है और उनकी समस्याएं अतीत में भी हल की गयी हैं तथा सरकार उनकी वाजिब मांगों का अब भी निदान करने के लिए तैयार है.

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सीनियर रेजीडेंट के मानदेय में 15 फीसद वृद्धि करने और इसका स्नातोकोत्तर मेडिकल विद्यार्थियों तक विस्तार करने का फैसला किया है जो कोविड-19 ड्यूटी में तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details