दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में वकीलों के लिए जॉब, ऐसे करें आवेदन

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने सहायक अधिकारी प्रशिक्षु (कानून) के रूप में शामिल होने के लिए कानून स्नातकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. कुल आठ रिक्तियां हैं, जिनमें पांच अनारक्षित (यूआर), दो ओबीसी (एनसीएल) और एक एससी श्रेणी से हैं.

By

Published : May 22, 2022, 11:54 AM IST

Job opening in Power Grid Corporation, check details
पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में वकीलों के लिए जॉब, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली (भारत) : पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने सहायक अधिकारी प्रशिक्षु (कानून) के रूप में शामिल होने के लिए कानून स्नातकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. कुल आठ रिक्तियां हैं, जिनमें पांच अनारक्षित (यूआर), दो ओबीसी (एनसीएल) और एक एससी श्रेणी से हैं. उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 18 जून 2022 को 28 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास तीन साल की एलएलबी डिग्री या पांच साल का एकीकृत कानून पाठ्यक्रम में 60 प्रतिशत या उसके बराबर का सीजीपीए होना चाहिए. हालांकि, शैक्षणिक सत्र 2021-22 के अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्र, जो 31 मार्च तक अपने परिणाम की उम्मीद करते हैं, उन्हें भी पात्र माना गया है. बशर्ते कि वे सभी सेमेस्टर / वर्षों के कुल मिलाकर न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक या समकक्ष सीजीपीए प्राप्त किये हुए हैं.

पढ़ें: भारत में जॉब गिवर की संख्या में इजाफा, 1.67 लाख नई कंपनियां हुई पंजीकृत

चयन कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2022) के माध्यम से किया जाएगा, जिसके बाद योग्य उम्मीदवारों का व्यवहार मूल्यांकन, समूह चर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार होगा. चयनित उम्मीदवारों को एक साल की प्रशिक्षण अवधि के दौरान 'रुपये 40,000 के साथ 3 प्रतिशत डीए और 1,40,000 आईडीए' का वेतनमान मिलेगा. उन्हें प्रशिक्षण अवधि के दौरान मूल वेतन के 12 प्रतिशत पर आईडीए, एचआरए और भत्तों के साथ 40,000 रुपये के मूल वेतन के रूप में भुगतान किया जाएगा.

पढ़ें: चुपचाप नौकरी दिला रहा ये साउथ एक्टर, 1 लाख युवाओं को मिल चुकी है जॉब

प्रशिक्षण के सफल समापन और नियमितीकरण पर, उम्मीदवार को 'ई2 स्केल - 50,000, 3 प्रतिशत डीए, 1,60,000 रुपये (आईडीए)' में अधिकारी (कानून) के रूप में भुगतान किया जायेगा. इस अवसर के लिए आवेदन 27 मई, 2022 से 18 जून, 2022 तक कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवारों को अपने CLAT 2022 आवेदन संख्या, CLAT 2022 नियंत्रण संख्या, CLAT रोल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारी के विवरण के साथ पावरग्रिड वेबसाइट पर खुद को ऑनलाइन पंजीकृत करना होगा. अधिक जानकारी के लिए www.powergrid.in पर जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details