दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 18, 2021, 4:03 AM IST

ETV Bharat / bharat

चीनी कंपनी के परिसरों पर छापेमारी, बेहिसाबी नकदी जब्त

आयकर विभाग ने दूरसंचार उपकरणों के कारोबार से जुड़ी एक चीन कंपनी के परिसरों पर छापेमारी की है. जांच के दौरान अब तक सैकड़ों करोड़ रुपये की कर चोरी का पता लगा है. सीबीडीटी ने दावा किया, परिसर से 62 लाख रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी मिली है

आयकर विभाग
आयकर विभाग

नई दिल्ली :आयकर विभाग ने दूरसंचार उपकरणों के कारोबार से जुड़ी एक चीनी कंपनी के परिसरों पर छापेमारी की है. सीबीडीटी ने मंगलवार को कहा कि वह कर चोरी के लिए कंपनी द्वारा किए गए करोड़ों के कथित फर्जी दावों की जांच कर रहा है.

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि एक विदेशी अनुषंगी कंपनी के कॉरपोरेट कार्यालय, विदेशी निदेशक के घर, कंपनी सचिव के घर, अकाउंट्स संबंधी व्यक्ति के घर और कैश हैंडलर के घर सहित कंपनी के पांच परिसरों पर सोमवार को तलाशी शुरू की गई.

सीबीडीटी ने बताया कि छापेमारी के दौरान गड़बड़ी बताने वाले कुछ व्हाट्सएप चैट भी पाए गए. सीबीडीटी कर विभाग के लिए नीति तैयार करता है.

सीबीडीटी के मुताबिक, जांच के दौरान अब तक सैकड़ों करोड़ रुपये की कर चोरी का पता लगा है.

सीबीडीटी ने दावा किया, परिसर से 62 लाख रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी मिली है और तलाशी के दौरान तीन लॉकर भी मिले हैं, जिन पर रोक लगा दी गई है.

उसने कहा कि दूरसंचार उपकरणों के कारोबार से जुड़ी और भारत में विभिन्न दूरसंचार कंपनियों के लिए इन उपकरणों की स्थापना और सर्विसिंग का काम करने वाली इस कंपनी के परिसरों में तलाशी अब भी जारी है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details