दिल्ली

delhi

आईटी मंत्रालय 29 नवंबर से मनाएगा 'आजादी का डिजिटल महोत्सव'

By

Published : Nov 28, 2021, 5:55 PM IST

आईटी मंत्रालय की ओर से 29 नवंबर से 'आजादी का डिजिटल महोत्सव' मनाया जाएगा. रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

Minister Ashwini Vaishnav etv bharat
मंत्री अश्विनी वैष्णव

नई दिल्ली: सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक 'आजादी का डिजिटल महोत्सव' मनाएगा. रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

इस महोत्सव के तहत सप्ताह भर तक कई कार्यक्रम और गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा, जिनके जरिये डिजिटल क्षेत्र में देश की उपलब्धियों को दर्शाया जाएगा और भविष्य की रूपरेखा पेश की जाएगी.

इस कार्यक्रम के जरिये यह बताया जाएगा कि डिजिटल प्रौद्योगिकियां अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों में किस तरह बदलाव ला रही हैं और सामाजिक-सांस्कृतिक, राजनीतिक और आर्थिक क्षेत्र को प्रभावित कर रही हैं. इस आयोजन के माध्यम से डिजिटल क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की भावना को भी रेखांकित किया जाएगा.

इस कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी, रेलवे और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव तथा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी तथा कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी भाग लेंगे.

इसके अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों तथा राज्यों और संघ शासित प्रदेशों के वरिष्ठ अधिकारी और उद्योग के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

पढ़ें :Patanjali university convocation : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details