दिल्ली

delhi

जब इजरायल के पीएम ने मोदी से कहा, क्यों नहीं मेरी पार्टी ज्वाइन कर लेते ?

By

Published : Nov 2, 2021, 8:30 PM IST

ग्लासगो में सीओपी26 जलवायु शिखर सम्मेलन के दौरान इजराइल के पीएम बेनेट ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि 'आप इजराइल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हैं. आइए और मेरी पार्टी में शामिल हो जाएं.'

Israel's
Israel's

हैदराबाद : ग्लासगो में सीओपी26 जलवायु शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के साथ दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और उच्च-प्रौद्योगिकी तथा नवाचार के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के बारे में विचारों का आदान-प्रदान किया.

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने बेनेट के साथ हुई मुलाकात को याद करते हुए कहा कि भारत के लोग इजराइल के साथ मित्रता को काफी महत्व देते हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ यहां पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने सौहार्दपूर्ण मुलाकात में सोमवार को बेनेट से बातचीत की.

इज़राइली सार्वजनिक प्रसारण निगम में कार्यरत अमीचाई स्टीन की ओर से एक वीडियो ट्वीट किया गया है. वीडियो में दोनों नेता गर्मजोशी भरी चर्चा के दौरान एक-दूसरे का अभिवादन करते दिखे. वीडियो में इजराइल के पीएम बेनेट ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि 'आप इजराइल में सबसे लोकप्रिय व्यक्ति हैं. आइए और मेरी पार्टी में शामिल हो जाएं.' यह सुनकर पीएम मोदी हंसने लगे.

इससे पहले मोदी ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'निश्चित तौर पर, हम द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने तथा धरती को बेहतर बनाने के लिए साथ काम करना जारी रखेंगे.' मोदी ने कहा, 'भारत के लोग इजराइल के साथ दोस्ती को अत्यधिक महत्व देते हैं.'

इजराइली मीडिया की खबरों के मुताबिक, इस साल जून में प्रधानमंत्री बने बेनेट के अगले साल भारत जाने की संभावना है.

पढ़ेंःप्रधानमंत्री मोदी, इजराइल के प्रधानमंत्री बेनेट ने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की

ABOUT THE AUTHOR

...view details