दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

israel hamas conflict : पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात, हमास-इजरायल युद्ध को लेकर हुआ विचार-विमर्श

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी (Egyptian President Abdel Fattah al-Sisi) से बात की. इस दौरान हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध के संबंध में विस्तार से बातचीत की गई. israel hamas conflict, israel hamas war

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 28, 2023, 8:50 PM IST

Updated : Oct 28, 2023, 9:05 PM IST

egyptian president abdel fattah al sisi talk with pm narendra modi
पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी (Egyptian President Abdel Fattah al-Sisi) से बात की. टेलीफोन पर हुई बातचीत के बारे में मिस्र के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने फेसबुक के जरिए बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी को फोन किया. इस दौरान दोनों नेताओं ने गाजा पट्टी में इजरायली सेना के अभियानों को लेकर विस्तृत बातचीत की. दोनों नेताओं ने लोगों के जीवन पर पड़ने वाले विनाशकारी प्रभाव को लेकर भी बात की.

इस बारे में मिस्र के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति ने संघर्ष विराम की दिशा में क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के लिए मिस्र की ओर से किए जा रहे प्रयासों को जारी रखने की बात की. वहीं मिस्र के राष्ट्रपति ने इस बात को लेकर भी चिंता व्यक्त की कि इसकी वजह से मानवीय हालात और अधिक खराब हो जाएंगे. इस वजह से इस दिशा में तत्काल कदम उठाया जाना जरूरी है.

मिस्र के राष्ट्रपति ने कहा कि इस मसले का संयुक्त राष्ट्र महासभा के मुताबिक राजनयिक स्तर पर इस युद्ध का समाधान खोजा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि तुरंत कदम उठाया जाता है तो संघर्ष विराम होने से मानव जीवन को बचाया जा सकेगा. राष्ट्रपति ने कहा कि बिना किसी रुकावट के मानवीय सहायता को तुरंत हिंसा प्रभावित इलाकों में पहुंचाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें -Hamas Two Commanders killed: IDF ने आतंकी संगठन हमास के दो कमांडरों को मार गिराया

Last Updated : Oct 28, 2023, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details