दिल्ली

delhi

Nasir Junaid murder case: आरोपी अनिल मुलथान गुरुग्राम से गिरफ्तार, कई आरोपियों की तलाश जारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 7, 2023, 7:41 PM IST

बहुचर्चित नासिर-जुनैद हत्याकांड के मामले में डीग जिले की गोपालगढ़ थाना पुलिस ने एक आरोपी अनिल मुलथान को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुलिस अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Nasir Junaid murder case, Deeg police arrested another accused
आरोपी अनिल मुलथान गुरुग्राम से गिरफ्तार.

भरतपुर.बहुचर्चित नासिर-जुनैद हत्याकांड मामले में मोनू मानेसर के बाद अब पुलिस ने एक और आरोपी अनिल मुलथान को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की करीब 8 महीने से तलाश चल रही थी. आरोपी को डीग जिले की गोपालगढ़ थाना पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस अभी भी कई आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

डीग पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि नासिर-जुनैद हत्याकांड मामले के आरोपी अनिल मुलथान को गुरुग्राम के राजीव चौक से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी के गुरुग्राम में होने की सूचना मिली थी जिसके बाद गोपालगढ़ थाना पुलिस और क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी नासिर-जुनैद हत्याकांड मामले में वांछित चल रहा था. इस पर दस हजार रुपए का इनामी भी घोषित था.

पढ़ेंः Junaid Nasir Murder Case : नासिर-जुनैद के परिजनों की मांग, मोनू मानेसर व अन्य आरोपियों को दी जाए फांसी

5 गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारीःपुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि नासिर जुनैद हत्याकांड मामले में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. इनमें रिंकू सैनी, मोनू राणा, गोगी उर्फ मोनू, मोहित उर्फ मोनू मानेसर और अब अनिल मुलथान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी पुलिस को कई आरोपियों की तलाश है.

यह था घटनाक्रमः13 फरवरी की रात को भरतपुर के मेवात क्षेत्र के नासिर, जुनैद को पकड़ने के लिए आरोपियों ने अलवर -नूंह के बॉर्डर पर नाकाबंदी की थी, लेकिन उस रात गाड़ियों का मूवमेंट नहीं हुआ और गौरक्षक कुछ नहीं कर पाए. उसके बाद 14 फरवरी की रात और 15 फरवरी की अलसुबह हरियाणा की दो टीमों के साथ नूंह की भी एक टीम साथ में जुड़ गई. ऐसे में तीन टीमें एकजुट हो गईं. इन्होंने नासिर और जुनैद का अपहरण किया. गौतस्करी के शक में मारपीट भी की. गौतस्करी की गाड़ियों के बारे में पूछताछ भी की.

पढ़ेंः Nasir Junaid Murder Case: मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर बोली नासिर की पत्नी, गुनहगारों के साथ भी हो वैसा ही सलूक

ये लोग नासिर और जुनैद के साथ लाठी, सरिया से गंभीर रूप से मारपीट कर चुके थे. इसके बाद सभी आरोपी, नासिर, जुनैद को हरियाणा पुलिस के पास लेकर पहुंचे, लेकिन नासिर, जुनैद की गंभीर हालत को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने कोई भी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया. इसके बाद ये लोग नासिर और जुनैद को भिवानी के पास लेकर पहुंचे, जहां पहले नासिर की गला दबाकर हत्या की, जबकि जुनैद की पहले ही फिरोजपुर झिरका में मारपीट के दौरान मौत हो चुकी थी. उसके बाद दोनों शवों को गाड़ी में डालकर, पेट्रोल छिड़ककर जला दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details