दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 5, 2023, 7:58 PM IST

ETV Bharat / bharat

असम के मकुम में मस्जिद के अंदर इमाम की हत्या, पुलिस ने दो को लिया हिरासत में

असम में तिनसुकिया की एक मस्जिद में इमाम की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने हत्या के शक में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. Murder In Assam, Murder of Imam in Mosque, Assam News.

murder of imam
इमाम की हत्या

तिनसुकिया: असम के तिनसुकिया जिले के मकुम कलाबाड़ी में रविवार सुबह एक मस्जिद में हुई हत्या की जानकारी से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मस्जिद के इमाम तजिब्बुर इस्लाम की अज्ञात लोगों ने बेरहमी से हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि जब वह मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे, इसी दौरान कुछ अज्ञात लोग मस्जिद में घुसे और उन्हें मौत के घाट उतार दिया.

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि इमाम सुबह 4 बजे अजान के लिए आए थे. नमाज पढ़ने के दौरान अज्ञात बदमाशों ने पीछे से धारदार हथियार से इमाम की गर्दन काट दी. स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक इमाम बिहार का रहने वाला था. सूचना के बाद मौके पर पहुंची मकुम थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

तिनसुकिया के पुलिस उपाधीक्षक बिभाष दास के नेतृत्व में मकुम पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने बाद में हत्या में शामिल होने के संदेह में दो लोगों को हिरासत में लिया और मकुम पुलिस स्टेशन में उनसे पूछताछ की गई. हालांकि पुलिस ने जिन लोगों को मामले के तहत हिरासत में लिया है, उनके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानाकरी नहीं दी है.

तिनसुकिया के पुलिस उपाधीक्षक ने मामले की जानाकरी देते हुए कहा कि दोषियों की जल्द से जल्द पहचान की जाएगी और उन्हें दंडित करने की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. इस बीच, मुस्लिम छात्र संघ, गरिया-मारिया खिलंजिया जातीय परिषद के साथ-साथ संबंधित समुदाय ने घटना की उचित जांच और हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details