दिल्ली

delhi

वाहन चालकों को चालान में भारी छूट : तेलंगाना पुलिस

By

Published : Feb 24, 2022, 1:48 PM IST

लंबे समय से लंबित चालानों को देखते हुए हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने कहा है की यातायात अधिकारियों का मानना ​​है कि छूट देने पर वाहन चालक लंबित चालानों का भुगतान कर सकते हैं. कहा जा रहा है की इसपर जल्द ही बड़ी घोषणा हो सकती है.

hyderabad traffic police challan discount
हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस चालान पर छूट

हैदराबाद:तेलंगाना में पिछले साल ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 870 करोड़ का जुर्माना लगाया गया था, लेकिन इन चालानों का भुगतान जुर्माने के अनुरुप नहीं मिला. ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकतम लोगों ने चालान भरा ही नहीं और यह काफी समय से लंबित है. इसे देखते हुए हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने कहा है कि यातायात अधिकारियों का मानना ​​है कि छूट देने पर वाहन चालक लंबित चालानों का भुगतान कर सकते हैं.

उन्होंने यह सुझाव दिया कि इस मामले पर तीन कमिश्नरेट के और यातायात अधिकारियों के साथ चर्चा की जाए जिससे कोई अंतिम निर्णय लिया जा सके. फिलहाल इस पर डीजीपी महेंद्र रेड्डी का अंतिम फैसला लेना अभी बाकी है. चालान के छूट पर अंतिम फैसला अगले महीने के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है. इस निर्णय के बाद, मोटर चालकों को निर्धारित छूट के अनुसार ऑनलाइन पैसे का भुगतान करने की सुविधा होगी.

यह भी पढ़ें-ओपी राजभर बोले-सरकार बनने पर मोटरसाइकिल पर 3 सवारी बैठने पर नहीं होगा चालान...

पांच साल पहले भी पुलिस ने 50 फीसदी छूट पर लंबित चालानों का भुगतान करने की पेशकश की थी. इसके बाद से वाहन चालक बार-बार छूट का मामला सोशल मीडिया के जरिए ट्रैफिक पुलिस के संज्ञान में ला चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details