दिल्ली

delhi

शाहजहांपुर में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत

By

Published : Apr 15, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Apr 15, 2023, 7:47 PM IST

उत्तर प्रदेश के जिले शाहजहांपुर में शनिवार को भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 24 लोग घायल हुए हैं. घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के जिले शाहजहांपुर में शनिवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. यहां ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिर गई. हादसे में महिला और बच्चों समेत 12 लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से की गई है. वहीं. इस हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं. इस हादसे में सीएम योगी की ओर से हादसे पर दुख व्यक्त किया गया है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने दी यह जानकारी.

जानकारी के मुताबिक, हादसा तिलहर थाना क्षेत्र के बिरसिंग गांव के पास हुआ. एसपी एस आनंद ने बताया कि आजमपुर गांव में हो रही भागवत कथा के लिए लोग गर्रा नदी से जल लेने आए थे. गांव के लोग दो ट्रालियों में सवार थे. बताया जाता है कि नदी से जल लेने के बाद दोनों ट्रॉलियों में बैठकर गांव लौटने लगे. इस बीच दोनों ट्रैक्टर ट्रॉलियों के ड्राइवर ने आपस में रेस लगा दी. आगे निकलने की होड़ में एक ट्रैक्टर ट्रॉली का बैलेंस बिगड़ गया और पुल की रेलिंग तोड़ते हुए गर्रा नदी में जा गिरी. बताया जाता है कि इस ट्रैक्टर ट्रॉ़ली मे करीब 36 लोग बैठे थे, जिनमें अधिकतर महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे थे. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और बचाव का काम शुरू किया. सूचना पर कोतवाली प्रभारी राजकुमार शर्मा भी मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस से घायलों को सीएचसी भेजा.

वहीं, सीएम य़ोगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जाहिर किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद शाहजहांपुर में गर्रा नदी में हुए हादसे में मारे गए लोगों की दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटीं.

(अपडेट जारी)

Last Updated : Apr 15, 2023, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details