दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर पर मंडरा रहा तालिबान का खतरा, हाईअलर्ट जारी

By

Published : Sep 8, 2021, 10:55 PM IST

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से कहा कि खुफिया सूत्रों से खबर मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. आतंकियों के नापाक इरादों को विफल करने के लिए भारत ने सुरक्षा बढ़ा दी है.

हाईअलर्ट जारी
हाईअलर्ट जारी

नई दिल्ली : तालिबान ,अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद जम्मू-कश्मीर की तरफ नजर डाल रहा है. खुफिया सूत्रों से यह खबर मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने सभी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों (central security agencies) को अलर्ट कर दिया है.

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से कहा कि सूत्रों से खबर मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है और आतंकियों के नापाक इरादों को विफल करने के लिए भारत ने सुरक्षा बढ़ा दी है. अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इस बारे में पुष्टि नहीं की जा सकती है, हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं.

खुफिया एजेंसियों ने कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत पर भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा द्वारा जारी बयान को गंभीरता से लिया है.

बता दें अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का एक सितंबर को गंभीर बीमारी के बाद निधन हो गया था. भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा ने अपने संदेश में गिलानी के निधन पर शोक जताया और कहा है कि कश्मीर उसके खून में है. 92 वर्षीय अलगाववादी नेता वर्षों से भारत सरकार का विरोध करते रहे और नियमित रूप से कश्मीर में चुनावों के बहिष्कार का आह्वान किया.

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी जल्द ही क्षेत्र की कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर जम्मू-कश्मीर के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव डॉ अरुण कुमार मेहता, गृह सचिव शालीन काबरा, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, रॉ और आईबी के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहेंगे.

वहीं, केंद्र सरकार ने केंद्रीय मंत्रियों के 10 सितंबर के जम्मू-कश्मीर दौरे पर कदम उठाए हैं. मंत्री दौरे के बाद एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय और पीएमओ को सौंपेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details