दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक-महाराष्‍ट्र व‍िवाद: महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों से 14 दिसंबर को मुलाकात करेंगे अमित शाह

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में 5 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठा होने पर 23 दिसंबर तक के लिए मनाही है. महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 37 के तहत कोल्हापुर के कलेक्टर ने आदेश जारी किया है. महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर कल महाविकास अघाड़ी के बड़े प्रदर्शन को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है. इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह 14 दिसंबर को महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे.

By

Published : Dec 9, 2022, 2:22 PM IST

Updated : Dec 9, 2022, 4:01 PM IST

maharashtra karnataka border dispute
कर्नाटक महाराष्‍ट्र सीमा व‍िवाद

नई दिल्ली:महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुप्रिया सुले के नेतृत्व में शुक्रवार को संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. शिवसेना यूबीटी की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया, कर्नाटक के मुख्यमंत्री के जो बयान आ रहे हैं उसको लेकर हमने गृह मंत्री अमित शाह से चर्चा की. उन्होंने कहा कि हम जल्द ही इस समस्या का समाधान निकालेंगे. हमें पूरी उम्मीद है कि महाराष्ट्र के हितों की रक्षा होगी.

इस संबंध में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अमोल कोल्हे ने यहां महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ शाह से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से कहा कि गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 14 दिसंबर को मुलाकात करेंगे.

महाराष्ट्र के शिरुर से लोकसभा के सदस्य कोल्हे ने पत्रकारों से कहा कि बैठक के दौरान एमवीए प्रतिनिधिमंडल ने शाह को बताया कि महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद अब उस स्तर पर पहुंच गया है कि उससे हिंसा भड़क सकती है. कोल्हे ने कहा कि शाह ने 14 दिसंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की बैठक बुलाई है.

ये भी पढ़ें - महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर बेलगावी में प्रदर्शन, हिरासत में लिये गए प्रदर्शनकारी

Last Updated : Dec 9, 2022, 4:01 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details