दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Helium Balloon Blast: हीलियम से भरे गुब्बारे आग लगने से फटे, चार बच्चों समेत पांच लोग झुलसे

कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में एक बच्ची के जन्मदिन समारोह में हीलियम गैस से भरे गुब्बारों में आग लगने से चार बच्चों समेत पांच लोग झुलस गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 1, 2023, 9:54 PM IST

Fire in balloons filled with helium gas
हीलियम गैस से भरे गुब्बारों में आग

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में जन्मदिन के एक समारोह के दौरान हीलियम गैस के गुब्बारे में आग लगने से चार बच्चों सहित पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए. यह घटना शनिवार को बेंगलुरु के कडुगोडी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बेलाथुर में हुई. यह हादसा शनिवार शाम को जन्मदिन समारोह के दौरान हुआ. हादसे में झुलसे लोगों की पहचान विजय कुमार (44), ध्यान (7), संजय (8), सोहिला (03) और एक अन्य बच्चे के तौर पर हुई है.

सभी घायलों को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार बेलातुर के एक घर में जन्मदिन मनाने के लिए हीलियम से भरे गैस के गुब्बारे लाए गए थे. बच्चे गुब्बारे लेकर दूसरी मंजिल पर पहुंच गए. इसी दौरान गुब्बारा घर की दूसरी मंजिल के सामने से गुजरे बिजली के तार से छू गया. नतीजा ये हुआ कि तुरंत आग भड़क उठी और आग की लपटें भीड़ में फैल गईं.

घटना की जानकारी फौरन ही कडुगोडी पुलिस स्टेशन को दी गई. व्हाइटफील्ड सब-डिविजन के डीसीपी संजीव पाटिल ने बताया कि शनिवार शाम कडुगोडी पुलिस स्टेशन के तहत बेलाथुर में एक घर में आग लगने की घटना हुई. एक लड़की के जन्मदिन समारोह के लिए गैस से भरे गुब्बारे लाए गए थे.

पाटिल ने बताया कि इन गुब्बारों को घर की ऊपरी मंजिल पर ले जाते समय ये बिजली के तार से छू गए. गुब्बारे के फटने से लगी आग के कारण चार बच्चों समेत पांच लोग घायल हो गये. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details