दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 21, 2022, 6:40 PM IST

ETV Bharat / bharat

अमानतुल्लाह खान दोबारा 5 दिन के रिमांड पर, ACB ने कहा- दुबई से मिला है लिंक

दिल्ली वक्फ बोर्ड के भ्रष्टाचार में जेल में बंद आप विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. इसमें ACB ने कोर्ट से अमानतुल्लाह की न्यायिक हिरासत को 10 दिन और बढ़ाने की मांग की. हालांकि, कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया. खान की 4 दिन की रिमांड बुधवार को खत्म हो गई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली वक्फ बोर्ड के भ्रष्टाचार में जेल में बंद आप विधायक अमानतुल्लाह खान की 4 दिन की न्यायिक हिरासत बुधवार को खत्म हो गई. इसके बाद मामले की जांच कर रही ACB ने उनको राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया और 10 दिन की न्यायिक हिरासत की और मांग की. जिस पर दोबारा 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया.

एसीबी ने कहा कि अमानतुल्लाह खान की चार दिन की हिरासत में से दो दिन तो इलाज में लग गए. देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी लेन-देन की आशंका है. मामले में दुबई का भी लिंक मिला है. जीशान हैदर नाम के व्यक्ति के साथ 17 करोड़ 60 लाख रुपए का लेन देन किया गया है. एक राजनीतिक पार्टी के साथ भी लेन-देन हुआ है. एसीबी की तरफ से लोक अभियोजक ने कोर्ट को एक लिस्ट सौंपी है, जिसमें 100 से अधिक लोगों के नाम हैं जिनसे लेन देन किया गया है.

बता दें, एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था और फिर उनके और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया था और कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने उन्हें चार दिनों की रिमांड पर भेज दिया था. बाद में उन्हें छाती में दर्द की शिकायत हुई थी और उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें :विधायक अमानतुल्लाह खान का तीखा बयान, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को बताया राजनीति


अमानतुल्लाह के ठिकानों पर रेड के दौरान सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने और आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस ने तीन मामले दर्ज किए थे. दरअसल, रेड के दौरान अमानतुल्लाह के समर्थकों पर सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगा है. इसके अलावा उनके दो सहयोगियों के घर से पिस्तौल मिली थी, जिसको लेकर दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जिसमें अब तक 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details