दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 24, 2022, 3:57 PM IST

ETV Bharat / bharat

पहलगाम: तारसर झील से डॉ महेश का शव बरामद, ट्रेकिंग के दौरान हुए थे लापता

जम्मू कश्मीर के पहलगाम में पिछले महीने तारसर झील में डूबे उत्तराखंड के डॉ महेश कुमार का शव बरामद कर लिया गया है. उनका शव पहलगाम के लादरवथ के पास से बरामद किया गया है.

Uttarakhand doctor Mahesh Kumars body recovered
तारसर झील से डॉ महेश का शव बरामद

देहरादून: अनंतनाग जिले के पहलगाम की हिमालयी बर्फीली पहाड़ियों पर स्थित तारसर झील से उत्तराखंड के एक पर्यटक का शव हादसे के एक महीने बादबरामद हुआ है. पिछले महीने झील में डूबे उत्तराखंड के डॉ महेश कुमार का शव पहलगाम के लादरवथ के पास बरामद हुआ है.

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर महेश के परिवार को सूचित कर दिया गया है और चिकित्सीय और कानूनी कार्यवाही के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. गौरतलब है कि 22 जून को श्रीनगर के एक टूरिस्ट गाइड की उस समय मौत हो गई थी जब उसने ट्रेक के दौरान तारसर झील के पास पर्यटक डॉ महेश कुमार को बचाने की कोशिश की थी.

पढे़ं-जम्मू-कश्मीर में ट्रेकिंग के दौरान झील में बहे हल्द्वानी के डॉ. महेश, 24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग

पर्यटक गाइड शकील अहमद का शव एक दिन बाद बचाव दल के काफी प्रयासों के बाद बरामद किया गया, जबकि पर्यटक का शव एक महीने से अधिक समय से लापता था. डॉक्टर महेश कुमार ट्रेकिंग के शौकीन हैं. वह समय-समय पर ट्रेकिंग के लिए दूरस्थ इलाकों में जाते रहे हैं.

18 जून को पहुंचे थे तारसरःडॉक्टर महेश कुमार 18 जून को हल्द्वानी से अपने साथियों के साथ ट्रेकिंग के लिए तारसर झील क्षेत्र में पहुंचे थे. उनके साथ तीन टूरिस्ट गाइड समेत 14 लोग भी थे. तीन दिन से लगातार भारी बारिश के कारण दल ऊपर फंस गया. झील का जलस्तर बढ़ने से बुधवार सुबह तारसर झील पर बने पैदल पुल का हिस्सा ढह गया. इससे डॉ. महेश और उनके साथ रहे कश्मीर के गांदरबल के शकील अहमद झील में डूब गए.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details