दिल्ली

delhi

भारत सरकार ने 24 घंटे में गुजराती कपल को अपहरणकर्ताओं से कराया मुक्त, युवक गांधीनगर अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jun 21, 2023, 12:31 PM IST

Updated : Jun 21, 2023, 7:25 PM IST

अहमदाबाद के एक जोड़े को ईरान में अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया गया है. दंपती अहमदाबाद पहुंच चुके हैं और युवक को इलाज के लिए गांधीनगर रेफर कर दिया गया है. पीड़ित की पत्नी ने गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी का आभार जताया.

Etv Bharat
Etv Bharat

अहमदाबाद:अहमदाबाद के कृष्णानगर इलाके में रहने वाला एक जोड़ा अवैध तरीके से अमेरिका के लिए निकला था. फिर एजेंट उसे ईरान ले जाने की बात कहकर कहीं ले गया. लेकिन कुछ ही दिनों बाद एक वीडियो सामने आने के बाद पता चला कि उनका अपहरण कर लिया गया है. वीडियो में युवक लहूलुहान अवस्था में नजर आ रहा है. गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने व्हाट्सएप के माध्यम से गृह मंत्री को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद देश की विभिन्न एजेंसियां हरकत में आ गई. कुछ ही घंटों के अंदर उन्हें रिहा करा लिया गया.

24 घंटे में कार्रवाई : गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने वहां फंसे पंकज और निशा पटेल को 24 घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं से मुक्त करा लिया. इस बीच वह गृह मंत्री रथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने में भी व्यस्त रहे. इसके अलावा सूरत के योग दिवस समेत कार्यक्रमों की भी समीक्षा उन्होंने की. हालांकि रविवार रात से लेकर सोमवार देर रात तक वह लगातार मामले की अपडेट लेते रहे.

क्राइम ब्रांच की मदद : गृह मंत्री ने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक उच्च स्तरीय समर्पित टीम गठित की. उन्होंने व्यक्तिगत रूप से विदेश मंत्रालय, भारत सरकार, सेंट्रल आईबी, आर एंड डब्ल्यू, इंटरपोल से भी संपर्क किया. गृह मंत्री संघवी की इन्हीं कोशिशों से गुजराती जोड़ा तेहरान में मिल गया. अब वे घर आने के लिए निकल चुके हैं.

हमारा परिवार गृह मंत्री हर्ष सांघवी, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के प्रति गहरा आभार व्यक्त करता है, जिन्होंने केवल 24 घंटों में विदेशी धरती पर हमारी मदद की. उन्होंने कहा कि जो हमारे साथ हुआ वो किसी के साथ.

संकेत पटेल (शिकायतकर्ता)

ये भी पढ़ें

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करना चाहता था गुजराती जोड़ा, पाकिस्तानी एजेंट ने ईरान में बनाया बंधक

नवा नरोदा में रहने वाले संकेत पटेल के साले ने गांधीनगर के सरगासन में एक एजेंट के जरिए एक करोड़ 15 लाख में अवैध तरीके से अमेरिका जाने का फैसला किया. हालांकि संकेत पटेल के मुताबिक अभी तक एजेंट को एक रुपया भी एडवांस नहीं दिया गया है. इस संबंध में कृष्णानगर थाने में मामला दर्ज किया गया है, जिसमें पिंटू गोस्वामी नाम के एजेंट अभय रावल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोपितों ने मिलकर पीड़ित दंपती को अमेरिका भेजने, अहमदाबाद से हैदराबाद ले जाने और वहां से दुबई ओर ईरान से अमेरीका भेजने वाले थे. मगर बिच में अगवा करवा कर छुड़ाने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के जरीये 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी. इस संबंध में क्राइम ब्रांच ने अपराध में शामिल एक एजेंट को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Jun 21, 2023, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details