दिल्ली

delhi

जम्मू कश्मीर: PCS और SSB के रेफर किये गए संदर्भित पदों को वापस लिया

By

Published : Feb 5, 2022, 2:03 PM IST

जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने 31 अक्टूबर 2019 से पहले रेफर किये गये लोक सेवा आयोग के संदर्भित सभी पदों को वापस ले लिया है. सरकार द्वारा एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी गई.

Govt withdraws all posts referred to PSC, SSB
सरकार ने 31 अक्टूबर, 2019 से संदर्भित सभी पदों को वापस लिया

श्रीनगर:जम्मू और कश्मीर सरकार ने हाल ही में 31 अक्टूबर 2019 से पहले रेफर किये गये लोक सेवा आयोग के संदर्भित सभी पदों को वापस ले लिया है. सामान्य प्रशासनिक विभाग ने जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन और सर्विस सेलेक्शन बोर्ड को पत्र लिख कर इसकी सूचना दी. पत्र में बताया गया कि, सामान्य प्रशासनिक विभाग द्वारा 31 अक्टूबर 2019 से पहले रेफर किये गए गैर चयनित पदों को वापस लिया ले लिया है.

पत्र के अनुसार 31 अक्टूबर 2019 से पहले जेकेपीएससी और एसएसबी के संदर्भित सभी पद, जिनके लिए आज तक चयन को अंतिम रूप नहीं दिया गया है एवं जिन पदों के मामले माननीय न्यायालय में लंबित हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया गया है. जम्मू और कश्मीर में एलजी की अध्यक्षता वाले प्रशासनिक परिषद द्वारा यह निर्णय लिया है.

इस समय जम्मू कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के पदों पर भर्ती कर रहा है. सरकार ने निर्धारित समय के भीतर पदों पर भर्ती करने एवं लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने के लिए कहा है. बता दें कि, 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 समाप्त किया गया था जिसके बाद जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन 31 अक्टूबर 2019 को लागू किया गया था. इससे जम्मू कश्मीर व लद्दाख अलग अलग प्रदेश बन गए थे.

यह भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर से लेकर नोएडा तक भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.7

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details