दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 15, 2023, 12:16 PM IST

ETV Bharat / bharat

Gang involved in drugs busted: लड़कियों को ड्रग्स देकर यौन शोषण करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

हैदराबाद नारकोटिक एन्फोर्समेंट विंग (HNU) ने एक ड्रग्स तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह लड़कियों को ड्रग्स देकर यौन शोषण भी करता था.

Gang sexually abusing girls by giving them drugs busted, 4 arrested
लड़कियों को ड्रग्स देकर यौन शोषण करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद नारकोटिक एन्फोर्समेंट विंग (एचएनयू) ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो मुंबई में लड़कियों को नशीला पदार्थ खिलाकर उनका यौन शोषण किया करता था. जांच एजेंसी ने इस सिलसिले में मुंबई से जतिन बालचंद्र भालेराव (36), जावेद शमशेर अली सिद्दीकी (34), जुनैद शेख शमशुद्दीन (28) और विकास मोहनकुमार उर्फ विक्की (28) को गिरफ्तार किया गया है.

जांच एजेंसी ने आरोपियों के पास से 204 ग्राम एमडीएमए नामक ड्रग्स भी जब्त किया है. सिटी सीपी सीवी आनंद ने मंगलवार को बंजारा हिल्स पुलिस कमांड कंट्रोल सेंटर में एचएनयू डीसीपी गुम्मी चक्रवर्ती के साथ इन विवरणों का खुलासा किया. जतिन एक बीमा एजेंट होने का दावा करता है. वह प्रतिबंधित ड्रग्स एमडीएमए मुंबई में सिंथेटिक ड्रग डीलरों से 10 लाख रुपये प्रति किलो की दर से खरीद कर इसे 5 और 10 ग्राम में परिवर्तित करके बाजार में 20 लाख रुपये में बेचता था.

एक अन्य आरोपी जावेद के साथ पार्टियां करते हुए लड़कियों से एमडीएमए ड्रग्स देता था. वहीं, नशे की हालत में लड़कियों के साथ दुराचार किया करता था. पुलिस ने जतिन के 81 ग्राहकों और जावेद के 30 ग्राहकों की पहचान युवतियों के रूप में की है. दिनेश के भाई विकास और जुनैद शेख शमशुद्दीन आरोपियों से थोक में ड्रग्स खरीदकर ग्राहकों तक पहुंचाते थे.

ऐसे आया मामला सामने:मुंबई की रहने वाली सनाखान (34) पिछले साल अप्रैल में शहर की एक आईटी कंपनी में नौकरी करने के बाद कोंडापुर आई थी. वह ड्रग्स एमडीएमए के लिए वीकेंड पर मुंबई जाती थी क्योंकि उसे ड्रग्स लेने की आदत थी. वह 10-100 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से 10-20 ग्राम खरीदती थी और शहर की युवतियों को 2,000 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेचती थी.

ये भी पढ़ें- BBC raids: 21 घंटे से बीबीसी दफ्तर पर जारी है रेड, अमेरिका ने दिया बड़ा बयान

उसे गोपालपुरम पुलिस ने सिकंदराबाद स्टेशन पर तब गिरफ्तार किया था जब वह पिछले महीने की 9 तारीख को ट्रेन से मुंबई से 12 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स लेकर आ रही थी. उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने फर्जी ग्राहक बनकर चार आरोपियों को ऑपरेशन के जरिए गिरफ्तार किया. एक अन्य आरोपी दिनेश को हाल ही में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बताया जाता है कि शहर की 20 युवतियां सनाखान के संपर्क में रहकर ड्रग्स खरीदती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details