दिल्ली

delhi

Bajrang Dal: 'जबतक सनातन का बच्चा जीवित रहेगा.. बजरंग दल पर नहीं लगेगा रोक'- गिरिराज सिंह

By

Published : May 4, 2023, 5:48 PM IST

बिहार में जदयू सांसद की ओर से बदरंग दल पर बैन लगा देने की मांग को लेकर सियासत गरमा गई है. इसके विरोध और समर्थन में बयानबाजियां भी तेज हो गई है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने भी तल्ख टिप्पणी की है. पढ़ें पूरी खबर..

गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह का बयान

मुजफ्फरपुरःबिहार के मुजफ्फरपुर में बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह नेबजरंग दल पर बैन लगाने के सवाल पर अपना कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जबतक सनातन का बच्चा-बच्चा जीवित रहेगा बजरंगबली और बजरंग दल पर रोक लगने नहीं दिया जाएगा. वह मुजफ्फरपुर में किसी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान सर्किट हाउस में सर्किट हाउस में पत्रकारों के सवाल जवाब में उन्होंने बजरंग दल पर बैन लगाने की मांग का विरोध किया.

ये भी पढ़ेंः Bajrang Dal: क्या बिहार में बजरंग दल पर लगेगा बैन? CM नीतीश का बड़ा बयान

बजरंग दल पर बैन लगाने की मांग का किया विरोधःकेंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत की संस्कृति और आराध्य बजरंगबली और बजरंग दल पर रोक लगाने की बात कर रहे हैं. वह समाज में विभेद पैदा करना चाहते हैं. ऐसी बातें सिर्फ राजनीतिक कारणों से की जा रही है, ये वही लोग हैं जो हिंदुओं के खिलाफ बोलकर मुसलमान का वोट बैंक हासिल करना चाहते हैं. यह समाज को आपस में बांटने की साजिश है. जदयू सांसद की ओर से मांग करने के सवाल पर उन्होंने सिर्फ इतना कहा, विनाश काले विपरीत बुद्धि.

"जबतक सनातन का बच्चा-बच्चा जीवित रहेगा बजरंगबली और बजरंग दल पर रोक लगने नहीं दिया जाएगा. रत की संस्कृति और आराध्य बजरंगबली और बजरंग दल पर रोक लगाने की बात कर रहे हैं. वह समाज में विभेद पैदा करना चाहते हैं. ऐसी बातें सिर्फ राजनीतिक कारणों से की जा रही है, ये वही लोग हैं जो हिंदुओं के खिलाफ बोलकर मुसलमान का वोट बैंक हासिल करना चाहते हैं"-गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

जातीय गणना के पक्षधर हैं गिरिराजःगिरिराज सिंह से जब जातिगत गणना पर हाईकोर्ट की ओर से रोक लगाने की बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं इसका विरोधी नहीं हूं. यह होना चाहिए, लेकिन सरकार पहले हिसाब दे कि हिन्दू धर्म के कितने दलित समाज और पिछड़ी जाति के लोगों को नए सिरे से नौकरी मिली है और सरकार ने उसके लिए क्या कुछ किया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी बिहार में बढ़ गयी है.

नालंदा के जदयू सांसद ने की है बैन लगाने की बात:बता दें कि नालंदा के जदयू सांसद कौशलेंद्र ने कुमार ने बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी. इसके बाद तो इस पर बयानबाजियों की बाढ़ सी आ गई. बीजेपी के नेताओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. वहीं जब इस बाबत नीतीश कुमार से बजरंग दल पर रोक लगाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने गोल-मोल जवाब देकर मामले को घूमा दिया. एक तरह से सीएम ने इस मामले पर सीधे तौर से कुछ भी नहीं कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details