दिल्ली

delhi

देहरादून गोल्ड लूटकांड में मास्टरमाइंड समेत 4 आरोपी मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार, पश्चिम बंगाल केस से भी जुड़े तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 23, 2023, 5:13 PM IST

Updated : Nov 23, 2023, 7:25 PM IST

बिहार के मुजफ्फरपुर में एसटीएफ की कार्रवाई में देहरादून गोल्ड लूटकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार किया गया है. इनके साथ 3 अन्य आरोपी भी छापेमारी में दबोचे गए हैं. छानबीन में खुलासा हुआ है कि 20 करोड़ के देहरादून सोना लूटकांड का प्लान वैशाली में बैठकर बनाया गया था. इससे पहले बिहार और उत्तराखंड पुलिस ने मिलकर दो आरोपियों को वैशाली से गिरफ्तार किया था. Dehradun Reliance Jewellery showroom robbery case

देहरादून गोल्ड लूटकांड
देहरादून गोल्ड लूटकांड

मुजफ्फरपुर: उत्तराखंड के देहरादून में रिलायंस के ज्वैलरी शो रूम से हुई 20 करोड़ के लूटकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. बिहार STF की टीम ने मास्टमाइंड समेत 4 और लुटेरों को दबोचा है. गिरफ्तारी के बाद से देहरादून और पश्चिम बंगाल की पुलिस भी जिले में डेरा डाली हुई है. आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड पर लेने की प्रक्रिया की जा रही है. दरअसल आरोपियों में से एक ने पश्चिम बंगाल जाने की भी बात पूछताछ में कबूली थी. इसलिए पश्चिम बंगाल की पुलिस भी मुजफ्फरपुर में पहुंची हुई है.

देहरादून गोल्ड लूटकांड का मास्टमाइंड गिरफ्तार: जिन लुटेरों की मुजफ्फरपुर में गिरफ्तारी हुई है उसमें बसंतपुर बाजपट्टी का रहने वाला अखिलेश कुमार (21 वर्ष), मुजफ्फरपुर के साहेबगंज के बलथी का आशीष कुमार (23 वर्ष), साहेबगंज के विशंभरपुर का कुंदन कुमार (27 वर्ष) और पटना के फुलवारी शरीफ का रहने वाला आदिल है. सभी को एसटीएफ की टीम ने साहेबगंज में छापेमारी करके गिरफ्तार किया है.

पश्चिम बंगाल में भी गोल्ड लूटकांड की बात स्वीकारी: पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने पश्चिम बंगाल में भी सोना लूटकांड को अंजाम दिया था. अब तक इस गैंग के सदस्यों द्वारा कई प्रदेशों में जाकर इसी तरफ की भीषण चोरी का खुलासा हो चुका है. पुलिस इस केस में ट्रांजिट रिमांड लेकर अपने प्रदेश में हुई ज्वैलरी लूटकांड का पर्दाफाश कर रही है. जल्द ही पश्चिम बंगाल की पुलिस भी आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर जाए.

उत्तराखंड में लूटकांड के बाद हरकत में आई सरकार : फिलहाल बिहार की एसटीएफ आरोपियों से देश में जिन जिन जगहों पर वारदात इस गैंग के सदस्यों द्वारा की गई उनको लेकर छानबीन कर रही है. मामला उत्तराखंड में हुई बड़ी लूट के बाद पूरी धामी सरकार ने हाईलेवल बैठक करके डीजीपी स्तर के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस मामले का हर हाल में खुलासा होना चाहिए. तबसे लगातार इस गिरोह के सदस्य पुलिस की टार्गेट पर हैं. सूचना के आधार पर पुलिस शिकंजा कसती जा रही है. उम्मीद है कि इन अपराधियों से देशभर में हुई लूटकांड का खुलासा हो सकेगा.

वैशाली में उत्तराखंड स्वर्ण लूटकांड की साजिश : गौरतलब है कि बिहार में इस केस से जुड़े दो आरोपियों की वैशाली से गिरफ्तारी हुई थी. दोनों से पूछताछ के बाद बिहार पुलिस मास्टमाइंड की तलाश में जुट गई थी. बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में लूटकांड को अंजाम देने से पहले वैशाली में इसकी प्लानिंग हुई थी. यहीं से ही लूट का पूरा खाका तैयार हुआ था.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Nov 23, 2023, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details