दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Ponnala Lakshmaiah resigned: बीआरएस नेता रामा राव ने कांग्रेस के पूर्व नेता पोन्नाला लक्ष्मैया को पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष पोन्नाला लक्ष्मैया ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है (Ponnala Lakshmaiah resigned). बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव (BRS Working President K T Rama Rao) ने उन्हें सीएम के चंद्रशेखर राव (Chief Minister K Chandrasekhar Rao) के नेतृत्व वाले संगठन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. अनुभवी राजनेता ने कहा कि वह कल केसीआर से मिलेंगे और निर्णय लेंगे.

By PTI

Published : Oct 14, 2023, 9:19 PM IST

Ponnala Lakshmaiah with BRS leader Rama Rao
बीआरएस नेता रामा राव के साथ पोन्नाला लक्ष्मैया

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के बेटे और मंत्री के.टी. रामा राव ने पार्टी छोड़ चुके प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पोन्नाला लक्ष्मैया (Ponnala Lakshmaiah) से शनिवार को मुलाकात की और उन्हें बीआरएस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

लक्ष्मैया ने कहा कि वह केसीआर से रविवार को मुलाकात करेंगे और उसके बाद कोई फैसला लेंगे. बैठक के बाद रामा राव ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री केसीआर के निर्देशों के अनुसार, उन्होंने लक्ष्मैया से मुलाकात की और उन्हें बीआरएस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया.

रामा राव ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने उन्हें (लक्ष्मैया को) कल (रविवार) मुख्यमंत्री केसीआर से मिलने और 16 अक्टूबर को जनगांव में होने वाली जनसभा में पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया. वह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए सहमत हुए हैं.'

उन्होंने कहा कि अगर लक्ष्मैया बीआरएस में शामिल होते हैं, तो उन्हें पूरा सम्मान मिलेगा. तेलंगाना विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले कांग्रेस को उस समय झटका लगा, जब उसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पोन्नाला लक्ष्मैया ने शुक्रवार को पार्टी के भीतर 'अन्यायपूर्ण माहौल' होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना त्यागपत्र भेजा. लक्ष्मैया ने अपने त्यागपत्र में आरोप लगाया कि जब तेलंगाना के पिछड़े वर्ग के 50 नेताओं का एक समूह इस वर्ग के वास्ते प्राथमिकता का अनुरोध करने के लिए दिल्ली गया था, तो उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नेताओं से मिलने का भी अवसर नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि यह उस राज्य के लिए शर्मिंदगी की बात है, जो अपने आत्मसम्मान पर गर्व करता है.

रामा राव ने कहा कि पिछले दो दशकों के दौरान पिछड़े वर्ग के कई नेताओं को पार्टी में उचित सम्मान दिया गया है. लक्ष्मैया का इस्तीफा 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के वास्ते कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने की तैयारी के बीच आया है.

ये भी पढ़ें

Rahul Slams BRS And BJP : 'भाजपा रिश्तेदार समिति' और भाजपा ने मिलकर तेलंगाना को तबाह किया : राहुल गांधी

Telangana Breakfast Scheme Launched: तेलंगाना में CM नाश्ता योजना शुरू, 20 लाख से अधिक छात्रों को फायदा


ABOUT THE AUTHOR

...view details