दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मेंगलुरु में हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक पर जुर्माना

एक कार चालक चौंक गया जब उसे ट्रैफिक जुर्माना का नोटिस मिला, जिसमें कहा गया था कि उसके सह सवार ने हेलमेट नहीं पहना था. उन्हें 500 रुपये जुर्माना भरने को कहा गया. नोटिस 29 नवंबर को शहर के मंगलादेवी में हुए यातायात उल्लंघन के आधार पर दिया गया है. नोटिस कार चालक के पास 22 दिसंबर को पहुंचा।

By

Published : Dec 31, 2022, 2:21 PM IST

car driver for not wearing a helmet
प्रतिकात्मक तस्वीर.

मेंगलुरु : हेलमेट नहीं पहनने वाले बाइक सवार को 500 रुपये जुर्माना नोटिस जारी करने के बजाय मेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने कार चालक को नोटिस दे दिया. 29 नवंबर को एक कार मालिक को सह सवार के हेलमेट न पहनने पर 22 दिसंबर को नोटिस जारी किया गया था. जुर्माना भुगतान का नोटिस देखकर कार मालिक के होश उड़ गए. इसकी जांच की गई तो पता चला कि ऑटोमेशन सेंटर में कोई गड़बड़ी है. कार मालिक जब मंगलादेवी इलाके में था तो उसके बगल में दो बाइक सवार युवक गुजर रहे थे.

कार के ओनर को मिला चालान.

इनमें से एक ने हैलमेट नहीं पहना था. उस वाहन पर जुर्माना लगाने के बजाय कार के मालिक को जुर्माना नोटिस भेज दिया गया. इस बारे में ईटीवी भारत से बात करते हुए मैंगलोर क्राइम एंड ट्रैफिक डिपार्टमेंट के डीसीपी दिनेश कुमार ने कहा कि कार चालकों को गलती से नोटिस भेजा गया है. उन्होंने कहा कि इसके बदले बाइक सवारों पर जुर्माना लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details