दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

किसान संसद : जंतर-मंतर पर किसानों का पहुंचना शुरू, भाकियू नेता ने कही ये बात

दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान संसद के लिए किसान नेता पहुंच रहे हैं. तीन कृषि कानूनों के विरोध में आठ महीनों से दिल्ली की सीमाओं किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

By

Published : Jul 22, 2021, 12:41 PM IST

Updated : Jul 22, 2021, 3:12 PM IST

Mantar
Mantar

नई दिल्ली : धरनारत किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले संसद मार्च और संसद घेराव का आवाह्न किया था लेकिन अब किसानों को जंतर मंतर पर 200 की सीमित संख्या में धरना प्रदर्शन करने की अनुमति मिली है.

संसद मार्च

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि उनका कॉल किसान संसद की ही थी और सरकार अनुमति नहीं देती फिर भी वे यहां जरूर आते.

युद्धवीर सिंह ने आस्वस्त किया है कि धरना अनुमति अनुसार 11 बजे सुबह से 5 बजे शाम तक ही चलेगा. अगले दिन कोई और किसान जत्था जंतर-मंतर आएगा और यह क्रम संसद सत्र चलने तक चलता रहेगा. संसद में हंगामे के कारण कार्रवाई बार बार स्थगित हो रही है और किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा नहीं हो सकी है.

भाकियू नेता ने कही ये बात

किसान नेता युद्धवीर सिंह ने इस पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि वह संसद की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. किसानों के मुद्दों पर प्रमुखता से चर्चा होनी चाहिए थी लेकिन अन्य मुद्दों के बीच यह अहम मुद्दा संसद के पटल पर पीछे छूटता दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें-मानसून सत्र के बीच आज से जंतर-मंतर पर किसानाें का प्रदर्शन

अन्य मुद्दे भी महत्वपूर्ण हैं लेकिन सभी पार्टी के सांसदों को किसानों के हित में सोचकर सदन की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न नहीं करना चाहिए बल्कि चर्चा पर जोर देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि अब किसान नेता बताएंगे कि चर्चा किस तरह से की जानी चाहिए.

Last Updated : Jul 22, 2021, 3:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details