दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओडिशा में नक्सलियों से मुठभेड़, एसओजी के दो जवान घायल

ओडिशा में माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी में एसओजी के दो जवान घायल हुए हैं. जवानों को एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर लाया गया है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

By

Published : Jul 10, 2021, 4:04 PM IST

Updated : Jul 10, 2021, 4:20 PM IST

Exchange of fire

भुवनेश्वर :ओडिशा में बौद्ध और कंधमाल सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. करीब चार घंटे तक हुई गोलीबारी में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एक के हाथ और दूसरे के सीने में गोली लगी है.

ओडिशा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अभय ने बताया कि दोनों कर्मियों की हालत स्थिर है और उन्हें हेलिकॉप्टर से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर में भर्ती कराया गया है. हेलिकॉप्टर में घायल पुलिसकर्मियों के साथ डीजीपी भी थे.

ओडिशा में नक्सलियों से मुठभेड़

पुलिस महानिरीक्षक (ऑपरेशन) अमिताभ ठाकुर ने बताया कि बौद्ध-कंधमाल जिले की सीमा से लगे उमा के जंगल में तड़के उस समय मुठभेड़ आरंभ हुई जब सुरक्षा बलों ने विशेष सूचना के आधार पर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया.

डीजीपी ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान भाकपा (माओवादी) के सदस्यों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो एसओजी कमांडो गोली लगने से घायल हो गए. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में माओवादियों के घायल होने की भी सूचना मिली है. डीजीपी वामपंथी अतिवादी विरोधी गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए मलकानगिरि और कोरापुट जिलों के दौरे पर थे. वह कोरापुट के सुनबेड़ा में अपना कार्यक्रम स्थगित करने के बाद बौद्ध के पडेलपाड़ा पहुंचे. अभय ने कहा कि वह हेलिकॉप्टर में एक डॉक्टर के साथ घायल पुलिसकर्मियों को भुवनेश्वर ले गए.

सर्च अभियान तेज, एक हेलिकॉप्टर भी लगाया

डीजीपी ने अपने कुछ जवानों को मुठभेड़ स्थल पर भेजने के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और खराब मौसम के बावजूद हेलिकॉप्टर से उड़ान भरने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पायलट का शुक्रिया अदा किया. कंधमाल जिले के गोचापाड़ा क्षेत्र में अभियान तेज कर दिया गया है. डीजीपी ने कहा कि गोलीबारी के दौरान कुछ नक्सली भी घायल हुए हैं. ऑपरेशन में एक हेलिकॉप्टर भी शामिल है.

पढ़ें- छत्तीसगढ़ : आखिर इस आईपीएस अधिकारी ने क्या किया कि दर्ज हो गया राजद्रोह का मुकदमा

Last Updated : Jul 10, 2021, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details