दिल्ली

delhi

MP: करोड़पति निकला सिंगरौली का पटवारी, EOW को मिली डेढ़ की करोड़ संपत्ति, 5 करोड़ से ऊपर जा सकता है आंकड़ा

By

Published : May 20, 2022, 7:08 PM IST

पटवारी श्याम चरण दुबे के आवास पर आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद शुक्रवार को ईओडब्ल्यू टीम ने छापा मारा. जिसमें पटवारी करोड़ों की काली कमाई का पर्दाफाश हुआ है. जांच के दौरान अब तक उसके पास से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिल चुकी है.

raids on patwari in singrauli
EOW को पटवारी से मिली डेढ़ करोड़ संपत्ति

सिंगरौली। पटवारी श्याम चरण दुबे के आवास पर आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद शुक्रवार को ईओडब्ल्यू टीम ने छापा मारा. जिसमें पटवारी करोड़ों की काली कमाई का पर्दाफाश हुआ है. जांच के दौरान अब तक उसके पास से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति मिल चुकी है. पटवारी श्यामचरण दुबे सिंगरौली जिले की देवसर तहसील के हल्का डगा बरगवां में पदस्थ है. जांच में सामने आया कि पटवारी के खिलाफ धोखाधड़ी के तीन मामले पहले से ही चल रहे हैं.

EOW को पटवारी से मिली डेढ़ करोड़ संपत्ति

आलीशान मकान, एडफी,कैश भी मिला:पटवारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की टीम ने उसके बैढ़न स्थित आवास पर सुबह छापा मारा. इस कार्रवाई में सिंगरौली शहर से लेकर गांव तक कई जमीनें, शहर में आलीशान मकान के साथ ही कई एफडी और कैश मिले हैं. ईओडब्ल्यू एसपी वीरेंद्र जैन के मुताबिक-

शुरुआती जांच में टीम को दो बड़ी जमीनों के कागजात मिले हैं. बैढ़न के मुख्य बाजार में दो मंजिला आलीशान मकान और विंध्यनगर के मेन रोड पर भी एक आलीशान मकान बना हुआ है. इसके अलावा 6 जमीनों की रजिस्ट्री के कागजात भी मिले हैं.

वीरेंद्र जैन, एसपी ईओडब्ल्यू

EOW को पटवारी से मिली डेढ़ करोड़ संपत्ति

डेढ़ लाख कैश, साढ़े 7 लाख की ज्वैलरी बरामद:
EOW की टीम को पटवारी के घर से डेढ़ लाख रुपए कैश और साढ़े सात लाख रुपए की ज्वैलरी भी मिली है.जिसमें सोने-चांदी के जेवरात शामिल हैं. इसके अलावा पोस्ट ऑफिस और कई बैंकों में खाते होने का भी पता चला है. एक एफडी भी मिली है. साथ ही म्यूचुअल फंड में दस लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट किए जाने के कागजात भी बरामद हुए हैं.पटवारी के पास से एक इंडिगो कार, दो बाइक्स भी घर से मिली हैं. शुरुआती जांच में लगभग डेढ़ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है. खास बात यह है कि पटवारी की पदस्थापना से लेकर मौजूदा तरीख तक उसके कुल आय60 से 70 लाख के बीच है.

5 करोड़ से ज्यादा की हो सकती है संपत्ति:ईओडब्ल्यू के एक अन्य अधिकारी प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि पटवारी के विन्धनगर रोड़ स्थित दो आवासों पर कार्रवाई हुई है. उनके आवास पर एक यामहा कि एजेंसी एवं डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति अब तक बरामद हो चुकी है. डीएबी रोड स्थित मकान से ईओडब्ल्यू की टीम ने 10 लाख से ज्यादा सोने चांदी के जेवरात एवं दो फोर व्हीलर, 4 टू व्हीलर, घर में लगे कई एसी और पुणे के एक बढ़े कॉलेज से पढ़ाई कर रही उनकी बेटी की फीस एवं कई बैंकों के खाते में कई लाख रुपए की भारी रकम सामने आ सकती है. ईओड्ब्लयू अधिकारी का कहना है कि पटवारी की संपत्ति 5 करोड़ से ऊपर जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details