दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 1, 2022, 6:59 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 7:37 PM IST

ETV Bharat / bharat

ईडी ने श्रीलंकाई नागरिकों की प्रॉपर्टी कुर्क की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश में अवैध रूप से रह रहे श्रीलंकाई व्यक्ति और उसके बेटे की मादक पदार्थ से जुड़े धन शोधन के एक मामले में भारत स्थित संपत्तियां कुर्क कीं. अपडेट जारी है. ED attached immovable properties owned by sri lankans.

ED
ईडी

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि देश में अवैध रूप से रह रहे श्रीलंकाई व्यक्ति और उसके बेटे की मादक पदार्थ से जुड़े धन शोधन के एक मामले में भारत स्थित संपत्तियां कुर्क की गई हैं. ईडी ने एक बयान में कहा कि यह कार्रवाई गुनासेकरन उर्फ प्रेम कुमार और उसके बेटे दिलीप के खिलाफ की गई.ED attached immovable properties owned by sri lankans.

ईडी के मुताबिक, गुनासेकरन पर श्रीलंका की पूर्व राष्ट्रपति चंद्रिका कुमारतुंगा पर हमले का भी आरोप लगा था. इसके मुताबिक, धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत तमिलनाडु में ईस्ट कोस्ट रोड (ईसीआर) पर एक बंगला और तिरुवन्नामलाई जिले में दो कृषि भूखंड कुर्क करने का एक अंतरिम आदेश जारी किया गया है. इन संपत्तियों की कीमत 33.7 लाख रुपये है.

ईडी ने कहा कि गुनासेकरन और कुछ अन्य लोगों को 2011 में तमिलनाडु की एक विशेष अदालत ने मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में दोषी ठहराया था. हालांकि, सजा पूरी करने के बाद उन्होंने अपनी पहचान बदलकर अपराध के जरिये आय अर्जित की. बयान में कहा गया कि श्रीलंकाई पिता-पुत्र ने भारत में अवैध रूप से रहने के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड और वाहन लाइसेंस जैसे फर्जी पहचान पत्र का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें : अंतरिक्ष से गहरे समुद्र तक, चीन 'दोहरे इस्तेमाल' वाले जासूसी जहाजों का कर रहा है इस्तेमाल

Last Updated : Sep 1, 2022, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details