दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 1, 2022, 10:55 AM IST

ETV Bharat / bharat

MP: मध्य भारत के कई जिलों में कांपी धरती, 4.3 तीव्रता से लगे भूकंप के झटके

मध्यप्रदेश में 6 जिलों में आज सुबह करीब 8.44 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, सबसे ज्यादा असर पनागर और मेडिकल और बरेला में देखने को मिला. बता दें कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई. (Earthquake in MP)

Etv Bharat
Etv Bharat

जबलपुर।एमपी के 6 जिलों में आज सुबह करीब 8.44 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए, भूकंप कंपन की वजह से लोग घरों से बाहर निकले, मेडिकल अस्पताल के फस्ट प्लोर में मरीजों के परिजनों ने भी भूकंप का अहसास किया. इधर भूकंप की तीव्रता कितनी थी इसकी जानकारी जुटाने में भूकंप वेधशाला जुट गया है, बताया जा रहा है कि भूकंप का एहसास करीब 5 सेकंड हुआ है, जिसमें लोग थोड़ा भयभीत हो गए. पाटन और उसके आसपास के क्षेत्रों में भी कंपन का एहसास हुआ है.(Earthquake in MP)

ये जिले रहे प्रभावित:वहीं मौसम विभाग ने जानकारी देते बताया कि आज दिनांक 01.11.2022 को प्रातः 08:43:50 बजे भा.मा.समयानुसार भूस्थानिक केंद्र 22.73 डिग्री उत्तर अक्षांश, 81.11 डिग्री पूर्व देशांतर डिंडोरी, मध्य प्रदेश में 4.3 तीव्रता का मध्यम भूकंप दर्ज हुआ है, जिसका हाइपोसेंटर 10 किमी गहराई पर था. प्रभावित जिले - डिंडोरी, जबलपुर, मंडला, अनूपपुर, बालाघाट, उमरिया. बताया जा रहा है कि शहर से 35 किलोमीटर दूर डिंडोरी के पास भूकंप का केंद्र बिंदु था.

जबलपुर भूकंप के झटके

भूंकप से लोग हुए भयभीत:

मध्य भारत के कई जिलों में कांपी धरती

ABOUT THE AUTHOR

...view details