दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

DU : दीनदयाल उपाध्याय और आर्यभट्ट कॉलेज में एडमिशन की पांचवी कट ऑफ जारी

डीयू (DU) से संबद्ध दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज (deendayal upadhyay college) और आर्यभट्ट कॉलेज (aryabhatta college) में पांचवी कटऑफ जारी कर दी गई है. पांचवी कट ऑफ के तहत छात्र दाखिले के लिए 9 नवंबर से 10 नवंबर तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं.

By

Published : Nov 8, 2021, 3:08 PM IST

DU
DU

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए दाखिले की प्रक्रिया चल रही है. डीयू में दाखिले के लिए दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज और आर्यभट्ट कॉलेज के द्वारा मिली पांचवी कटऑफ के मुताबिक साइंस और बीकॉम पाठ्यक्रमों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिले का अवसर अभी भी शेष है. जल्द ही विश्वविद्यालय सभी कॉलेजों की कट ऑफ जारी करेगा.

आर्यभट्ट कॉलेज के द्वारा जारी की गई कट ऑफ के मुताबिक बीए ऑनर्स साइकोलॉजी सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए 97 फ़ीसदी, बीकॉम ऑनर्स, बीकॉम 95.5 फ़ीसदी, और बीएससी ऑनर्स कंप्यूटर साइंस 93.5 फ़ीसदी कटऑफ निर्धारित की गई है. इसके अलावा अन्य सभी पाठ्यक्रमों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिले का अवसर खत्म हो गया है. इसके अलावा अधिकतर पाठ्यक्रमों में आरक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिले का अवसर अभी भी शेष है.

दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज में एडमिशन की पांचवी कट ऑफ जारी

दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज के द्वारा जारी की गई पांचवी कट ऑफ के मुताबिक बीएससी ऑनर्स फिजिक्स 95.33 फ़ीसदी, बीएससी ऑनर्स केमिस्ट्री 94 फ़ीसदी, बीएससी ऑनर्स बॉटनी 92 फ़ीसदी, बीएससी ऑनर्स फिजिकल साइंस विद केमेस्ट्री 92 फ़ीसदी कट ऑफ सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए निर्धारित की गई है. इसके अलावा अन्य सभी पाठ्यक्रमों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिले का अवसर खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी कई पाठ्यक्रम में आरक्षित श्रेणी के छात्रों के लिए दाखिले का अवसर है.

ये भी पढ़ें:DU: चौथी कट ऑफ के तहत फीस जमा करने का आखिरी दिन

बता दें कि पांचवी कट ऑफ के तहत छात्र दाखिले के लिए 9 नवंबर से 10 नवंबर तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा दाखिला मंजूर होने के बाद वह 12 नवंबर तक एडमिशन शुल्क जमा कर एडमिशन ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details