दिल्ली

delhi

मणिपुर में म्यांमार सीमा के पास से राज्य के इतिहास में ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप बरामद

By

Published : Dec 7, 2021, 10:28 PM IST

मणिपुर में भारत-म्यांमार सीमा (Myanmar border in Manipur) पर मोरेह शहर में पांच सौ करोड़ रुपये मूल्य का मादक पदार्थ बरामद किया गया. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राज्य के इतिहास में पकड़ी गई मादक पदार्थ की यह सबसे बड़ी खेप (This is the biggest consignment of narcotics) में से एक है.

Drugs seized
मादक पदार्थ बरामद

इंफाल/नयी दिल्ली : मणिपुर में म्यांमार सीमा (Myanmar border in Manipur) के पास से 500 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ बरामद (Drugs worth Rs 500 crore seized) की गई है.

तेनूगोपाल जिले के पुलिस अधीक्षक विक्रमजीत (Tenugopal District Superintendent of Police Vikramjit) ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य पुलिस और 43 असम राइफल्स के संयुक्त अभियान में सोमवार दोपहर को एक गोदाम पर छापेमारी की गई.

उन्होंने कहा कि छापेमारी में साबुन के 3716 डिब्बों में 54 किलोग्राम ब्राउन शुगर (Brown sugar) और 152 पैकेट में 154 किलोग्राम क्रिस्टल मेथएम्फेटमाईन (crystal methamphetamine) बरामद किया गया. पुलिस ने बताया कि कुछ समय से गोदाम पर निगरानी रखी जा रही थी जिसके बाद छापा मारा गया.

यह भी पढ़ें- तीन साल में पड़ोसी देशों से सीमापार घुसपैठ के दो हजार से अधिक मामले सामने आए : सरकार

उन्होंने कहा कि इस संबंध में म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि एक मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है. मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह (Chief Minister N Biren Singh) ने इस उपलब्धि के लिए सुरक्षाबलों की सराहना की है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details