दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 25, 2021, 2:29 AM IST

ETV Bharat / bharat

आइवरी कोस्ट फुटबॉल खिलाड़ी बेंगलुरु में गिरफ्तार, ढाई करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त

अवैध रूप से एमडीएमए क्रिस्टल पाउडर शैंपेन की बोतलों में भरकर बेच रहे आइवरी कोस्ट के एक नागरिक को कर्नाटक की गोविंदपुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

आइवरी कोस्ट फुटबॉल खिलाड़ी बेंगलुरु में गिरफ्तार
आइवरी कोस्ट फुटबॉल खिलाड़ी बेंगलुरु में गिरफ्तार

बेंगलुरु :कर्नाटक में गोविंदपुरा पुलिस ने आइवरी कोस्ट के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है जो शहर में अवैध रूप से एमडीएमए क्रिस्टल पाउडर शैंपेन की बोतलों में भरकर बेच रहा था.

इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी क्षेत्र, बेंगलुरु) एस मुरुगन ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान 28 वर्षीय दोसो खलीफा के रूप में हुई है, जो आइवरी कोस्ट स्थित फुटबॉल खिलाड़ी है. पुलिस ने ढाई करोड़ रुपये की ढाई किलोग्राम ड्रग्स, उसका मोबाइल फोन और बाइक जब्त की है .

गोविंदपुरा स्टेशन की रेंज में रहने वाला खलीफा पांच साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था. वीजा खत्म होने के बाद भी वह बेंगलुरु में ही रहता है.

इस दौरान वह ड्रग तस्करों से मिला और लगातार ड्रग रैकेट में शामिल होने लगा. उसके खिलाफ 2018 में बीडीए रवि और शोहेब बुधिन (वे ड्रग पेडलर हैं जिन्हें पुलिस ने 2018 में गिरफ्तार किया था) को ड्रग्स की आपूर्ति करने के आरोप में 2018 में बेंगलुरु और कोनानाकुंटे पुलिस स्टेशनों में मामला दर्ज किया गया था.

पढ़ें - तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट, ओडिशा-आंध्र में जमकर बरसेंगे बदरा

छात्र, तकनीकी विशेषज्ञ उसके निशाने पर

उसका लक्ष्य शहर के छात्र और तकनीकी विशेषज्ञ थे. वह प्रमुख ड्रग पेडलर्स के माध्यम से हाई-एंड पार्टियों को ड्रग्स की आपूर्ति करता था. इन पार्टियों में व्यवसायी पुरुषों और रियल एस्टेट उद्यमियों के बच्चे शामिल होते हैं. वह गोवा से ड्रग्स मंगवाता था और उसे बेंगलुरु, मुंबई समेत भारत के दूसरे शहरों में बेचता था.

उचित जानकारी मिलने के बाद इंस्पेक्टर प्रकाश के नेतृत्व में टीम ने ऑपरेशन चलाया और उसे गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details