दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अफगानिस्तान से पंजाब लाई जा रही 879 करोड़ की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई करीब 300 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. जिसकी कीमत 879 करोड़ रुपये बताई जा रही है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पड़ोस के रायगढ़ जिले में जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) पर इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jul 4, 2021, 2:40 PM IST

DRI
DRI

मुंबई : डीआरआई ने अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई करीब 300 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को प्रतिबंधित नशीले पदार्थ की जब्ती हाल के समय में प्रतिबंधित पदार्थ की सबसे बड़ी जब्ती है.

डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि ईरान होते हुए अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई खेप को पहले जिप्सम पत्थर और टेलकम पाउडर बताया गया था. उन्होंने बताया कि आयात निर्यात कोड प्रभजोत सिंह के नाम पर था और यह खेप पंजाब भेजी जानी थी. अधिकारी ने बताया कि सिंह को प्रतिबंधित पदार्थ की जब्ती के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही बताया कि आरोपी पिछले एक साल से जेएनपीटी के जरिए जिप्सम पत्थर और टेलकम पाउडर का आयात कर रहा था.

यह भी पढ़ें-राफेल सौदे पर राहुल का Poll, पूछा- जेपीसी जांच को मोदी सरकार क्यों नहीं तैयार

अधिकारियों ने पूर्व में बताया था कि पिछले साल अगस्त में, मुंबई सीमा शुल्क विभाग एवं डीआरआई ने 1,000 करोड़ रुपये कीमत की 191 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी जिसे आयुर्वेदिक दवा बता कर लाया जा रहा था और माना गया कि वह खेप भी जेएएनपीटी पर मालवाहक पोत से अफगानिस्तान से आई थी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details