दिल्ली

delhi

डीएमके की उप महासचिव सुब्बुलक्ष्मी जगदीशन ने राजनीति से लिया संन्यास

By

Published : Sep 20, 2022, 1:56 PM IST

तमिल नाडु में डीएमके (DMK) की उप महासचिव सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन (Deputy General Secretary Subbulakshmi Jagadeesan) ने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे को लेकर कहा जा रहा है कि वे लंबे समय से राजनीति से संन्यास लेने का विचार बना रहीं थीं. सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन 2004 से 2009 तक केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री भी थीं.

सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन
सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन

चेन्नई: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (Dravida Munnetra Kazhagam) की उप महासचिव सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन (Deputy General Secretary Subbulakshmi Jagadeesan) ने मंगलवार को अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. राजनीति से संन्यास लेने की अपनी बहुत पुरानी इच्छा व्यक्त करते हुए, जगदीशन ने अपने इस्तीफे (Subbulakshmi Jagadeesan quits party membership) में कहा कि उन्हें खुशी है कि मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को उनके सभी अच्छे कामों के लिए सराहा गया.

उन्होंने कहा कि 'मुझे खुशी है कि अब हमारे मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन (Chief Minister M.K. Stalin) को उनके अच्छे कामों के लिए सराहा जा रहा है. मैं लंबे समय से राजनीति से संन्यास लेना चाहती थी. इसके लिए, मैंने 29 अगस्त को पार्टी के पद से अपना इस्तीफा भेज दिया है.' सुब्बुलक्ष्मी जगदीसन 2004 से 2009 तक केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री भी थीं. बाद में, हालांकि, वह चुनावी राजनीति में सक्रिय नहीं थीं, क्योंकि उन्होंने डीएमके (DMK) के उप महासचिवों में से एक के रूप में काम किया था.

पढ़ें:बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से दो दिन रहेंगे गुजरात में, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

साल 2021 के राज्य चुनाव में, जगदीसन ने मोदक्कुरिची से विधायक के लिए चुनाव लड़ा, जहां वह भाजपा की उम्मीदवार सी. सरस्वती से हार गईं. पार्टी की उप महासचिव का यह बड़ा फैसला पार्टी द्वारा अपने 15वें संगठनात्मक चुनावों की घोषणा करने और राज्य की जिला इकाइयों में विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करने के एक दिन बाद आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details