दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गणतंत्र दिवस हिंसा : लाल किले पर उपद्रव मामले में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट दाखिल

गौरतलब है कि 26 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन के दौरान लाल किला समेत राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई थी. इसी मामले में अब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है.

By

Published : May 21, 2021, 4:42 PM IST

लाल किला हिंसा
लाल किला हिंसा

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस (26 जनवरी, 2021) के दिन लाल किला हिंसा मामले में शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल कर ली है. चार्जशीट दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में दाखिल की गई है. चार्जशीट में पंजाब के एक्टर दीप सिद्धू समेत करीब 16 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

गौरतलब है कि 26 जनवरी को कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन के दौरान लाल किला समेत राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई थी. इसी मामले में अब पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है.

दिल्ली पुलिस

ये भी पढ़ें :दिल्ली: नए कोरोना के मामलों में भारी कमी, मौत के आंकड़े डरावने!

राजधानी दिल्ली में हुई इस हिंसा में दिल्ली पुलिस ने विभिन्न लोगों के खिलाफ 38 मामले दर्ज किए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का प्रदर्शनकारियों पर आरोप है कि पहले उन्होंने कथित रूप से तय मार्ग का पालन नहीं किया और राजधानी में घुसने के बाद बैरिकेड्स तोड़ डाले.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमले के साथ राजधानी के कई इलाकों में तोड़फोड़ को अंजाम दिया. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने लाल किले में घुसकर प्राचीर से झंडे को उखाड़ा, जिसमें दीप सिद्धू मुख्य आरोपी है.

ये भी पढ़ें : ब्लैक फंगस के मद्देनजर कैट ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र, इलाज सस्ता कराने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details