दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पॉक्सो मामले में दोषी को भाई की शादी में शामिल होने की मिली इजाजत

दिल्ली हाई कोर्ट ने पॉक्सो मामले में दोषी कैदी को भाई की शादी में शामिल होने की मंजूरी दे दी है. कोर्ट ने कहा कि जेल या पुलिस अधिकारी 24 जून को सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक अपने बड़े भाई की शादी में शामिल होने के लिए लेकर जाएं और उसी दिन उसे वापस जेल में लाया जाए. पढ़ें विस्तार से...

By

Published : Jun 24, 2021, 2:03 PM IST

Updated : Jun 24, 2021, 2:48 PM IST

दिल्ली हाई कोर्ट
दिल्ली हाई कोर्ट

नई दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने बाल यौन संरक्षण अपराध (पॉक्सो) मामले में 10 साल की कठोर जेल की सजा काट रहे एक व्यक्ति को अपने बड़े भााई की शादी में शामिल होने की मंजूरी दी है.

न्यायमूर्ति अनूप जे भम्भानी की अवकाशकालीन पीठ ने निर्देश दिया है कि अपीलकर्ता को सादे कपड़े में जेल या पुलिस अधिकारी बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक अपने बड़े भाई के शादी समारोह में शामिल होने के लिए लेकर जाए.

अपीलकर्ता की ओर से पेश वकील ऐश्वर्या राव ने उच्च न्यायालय को बताया कि यह अर्जी पहले ही दायर की गई थी, लेकिन यह सुनवाई के लिए अब सूचीबद्ध हुई है जब अपीलकर्ता ने दिल्ली उच्च न्यायालय कानूनी सेवा समिति के जेल संबंधी वकील के जरिए अदालत का दरवाजा खटखटाया.

अतिरिक्त लोक अभियोजक ने दलील दी कि सजा के अंतरिम निलंबन के लिए जो आधार दिया गया है उसकी पूर्व पुष्टि की जा चुकी है. यह पुष्ट है कि अपीलकर्ता के बड़े भाई की शादी 24 जून को होनी है लेकिन होने वाली दुल्हन के परिवार से पुष्टि नहीं की जा सकी है.

पढ़ें-466 करोड़ की धोखाधड़ी: CBI ने मुंबई से दिल्ली तक मारी रेड

उन्होंने अदालत को बताया कि अपीलकर्ता के पिता ने पुलिस अधिकारियों को दुल्हन के परिवार से पुष्टि कराने से यह कहते हुए रोक दिया कि अगर उनके परिवार को पता चला कि अपीलकर्ता जेल में है तो वे शायद शादी न करे.

दलीलों पर गौर करते हुए उच्च न्यायालय ने 23 जून के अपने आदेश में कहा, शादी के 24 जून को होने पर विचार करते हुए सुश्री राव ने कहा कि अपीलकर्ता को शादी में शामिल होने के लिए हिरासत में भेजा जा सकता है.

इसके अनुसार यह निर्देश दिया जाता है कि जेल/पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में अपीलकर्ता को 24 जून 2021 को सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक अपने बड़े भाई की शादी में शामिल होने के लिए लेकर जाए और उसी दिन उसे वापस जेल में लाया जाए.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 24, 2021, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details