दिल्ली

delhi

दलित प्रधान को दबंगों ने पिलाया पेशाब, मामला दर्ज करने की बजाय दारोगा ने थाने से भगाया

By

Published : May 25, 2021, 3:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दबंगों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान के साथ मारपीट करने के बाद उसे पेशाब पीने पर मजबूर किया. पूरे मामले को लेकर जब पीड़ित प्रधान अकराबाद थाना पहुंचा तो दारोगा ने भी उसे अपमानित करते हुए थाने से भगा दिया. पीड़ित ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है.

दलित प्रधान की पिटाई
दलित प्रधान की पिटाई

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक नवनिर्वाचित दलित ग्राम प्रधान के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. आरोप है कि दबंगों ने पहले तो ग्राम प्रधान के साथ मारपीट की और फिर उसे पेशाब पीने पर भी मजबूर किया. मामला अलीगढ़ के अकराबाद थाना क्षेत्र का है. पीड़ित ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि पंचायत चुनाव में हार से बौखलाए दबंगों ने उसके साथ मारपीट की और पेशाब पीने पर मजबूर किया. यही नहीं पीड़ित जब अकबराबाद थाने पहुंचा तो दारोगा ने उसके साथ अमर्यादित व्यवहार करते हुए थाने से भगा दिया.

क्या है पूरा मामला?

नवनियुक्त दलित प्रधान ने कहा कि ग्रामीणों ने वोट देकर मुझे प्रधान चुना है. गांव के सवर्ण समाज के दबंग लोग हार को हजम नहीं कर पा रहे हैं. पीड़ित ने आरोप लगाते हुए बताया कि बीते 18 मई को खेत में मेरे साथ गांव के दबंगों ने मारपीट की. मापरीट के बाद दबंगों ने पकड़ कर मुझे पेशाब पिलाया. साथ ही पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी है. मुझे सामाजिक तौर पर अपमानित किया गया.

पीड़ित ने सुनाई आपबीती

दबंगों के बाद दारोगा ने भी प्रधान का किया अपमान

प्रधान का आरोप है कि वो जब मामले को लेकर अकराबाद थाने पहुंचा, तो थाना प्रभारी रजत कुमार ने प्रधान को कुर्सी से उठा दिया और अभद्र व्यवहार करते हुए थाने से भगा दिया. थानेदार ने न तो मुकदमा दर्ज किया और न ही कोई कार्रवाई की. इससे निराश प्रधान ने सोमवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित ने बताया कि आरोपी दबंग हैं और कभी भी मेरी हत्या कर सकते हैं. वहीं इस संबंध में जब एसएसपी कलानिधि नैथानी से फोन पर जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया.

पुलिस ने नहीं किया मामला दर्ज

सवालों में यूपी पुलिस का 'सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा'

'सुरक्षा आपकी, संकल्प हमारा' ये यूपी पुलिस का नारा है लेकिन इस पूरे मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली इस पूरे नारे से कोसो दूर दिखती है. पीड़ित प्रधान के मुताबिक जब वो मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो वहां पुलिस ने भी उसके साथ बदसलूकी की. थाना प्रभारी ने पहले पीड़ित प्रधान को कुर्सी से उटा दिया और फिर थाने से भगा दिया. जिसके बाद पीड़ित ने अपनी आपबीती एसएसपी तक पहुंचाई है. उम्मीद है कि जनता की सुरक्षा का संकल्प लेने वाली यूपी पुलिस पीड़ित प्रधान को न्याय दिला पाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें: यूट्यूब चैनल पर युवक ने की गलत टिप्पणी, केस दर्ज और पहुंचा हवालात

ABOUT THE AUTHOR

...view details