दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 13, 2023, 6:56 AM IST

ETV Bharat / bharat

लखनऊ में गला दबाकर हुई थी ओडिशा की युवती की हत्या, आरोपी से पूछताछ

ओडिशा की एक युवती नौकरी की तलाश में लखनऊ आई थी. उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: ओडिशा की रहने वाली 30 वर्षीय सुष्मिता की गला दबाकर हत्या की गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ, जिसके बाद पुलिस आरोपी विष्णु द्विवेदी से पूछताछ कर रही है. गुरुवार को पीजीआई थाना क्षेत्र के वृंदावन योजना के सेक्टर 19 के पास एक कार में सुष्मिता का शव लावारिस स्थिति में मिला था. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सुष्मिता का पोस्टमार्टम कराया जिसमें गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी. पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

कार में मिले थे दो फोन
मौके पर पहुंची पुलिस को कार में सुष्मिता के पास से उसका मोबाइल फोन मिला था जिससे सुष्मिता की पहचान हो सकी थी. वहीं, कार में एक ओर मोबाइल फोन बरामद किया गया था जो आरोपी विष्णु द्विवेदी का बताया जा रहा है. पुलिस विष्णु द्विवेदी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं, दूसरी ओर सुष्मिता के परिजनों से भी लंबी पूछताछ की गई है.

फोन की मदद से विष्णु तक पहुंची पुलिस
कार में जो दूसरा मोबाइल फोन बरामद हुआ था वह फोन आरोपी विष्णु द्विवेदी का है. अब तक की पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी विष्णु द्विवेदी का ओडिशा आना-जाना होता था. वहीं विष्णु की सुष्मिता से मुलाकात हुई और इसके बाद विष्णु ने सुष्मिता को लखनऊ में नौकरी का झांसा दिया. पुलिस की पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि सुष्मिता की हत्या के दौरान विष्णु कार में ही मौजूद था और घटना के बाद वह दुरंतो एक्सप्रेस से बिहार भाग गया था. हालांकि पुलिस ने विष्णु को बिहार के धनबाद से गिरफ्तार कर लिया. बिहार के रास्ते विष्णु पश्चिम बंगाल भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते वह भाग नहीं सका.

प्रभारी निरीक्षक राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सुष्मिता के परिजन लखनऊ पहुंच गये हैं. सुष्मिता के शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है. बिसरा प्रिजर्व कर लिया गया है. परिजनों की ओर से प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details