दिल्ली

delhi

फीस न जमा करने पर कक्षा 3 के बच्चे का शिक्षक ने सिर मुंडवाया, चौराहे पर घुमाने का आरोप

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 19, 2023, 11:07 AM IST

लखीमपुर खीरी में फीस न जमा करने पर कक्षा 3 के बच्चे का सिर मुंडवाकर (Shaved Baby Head) चौराहे पर घुमाने का आरोप लगा है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीमपुर खीरी: जनपद के मझगंई थाना क्षेत्र के एक स्कूल से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग महिला ने स्कूल प्रशासन पर फीस न जमा करने पर अपने नाती का सिर मुंडवाने का आरोप लगाया है. सिर मुड़वाने के बाद बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. पुलिस द्वारा मुकदमा न दर्ज होने के बाद पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई है.

पूरा मामला मझगंई थाना क्षेत्र के गांव लोनियन पुरवा बौधिया कलां का है. गांव निवासी चन्द्रिका का 10 वर्षीय पुत्र क्षेत्र के श्री नेकी राम आदर्श विद्या मंदिर में कक्षा 3 का छात्र है. गुरुवार को बच्चे की दादी ने स्कूल के एक शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाया है.

बुजुर्ग महिला ने बताया कि दीपावली से पहले भी शिक्षक घर पर फीस मांगने पहुंचे थे. वह अपने नाती की 500 रुपए फीस जमा करने में असमर्थ है. शिक्षक ने शनिवार को स्कूल में बच्चे का सिर पकड़कर जमकर पिटाई की. इसके बाद शिक्षक ने सारी हदें पार कर दी. शिक्षक ने बच्चे का सिर मुंडवाकर चौराहे पर घुमाया. बच्चा रोते हुए घर वापस आया. यहां पूछताछ में बच्चे ने आपबीती सुनाई. उन्होंने शिक्षक से मामले की जानकारी लेना चाही. इस बात से नाराज शिक्षक ने उसे अपशब्द कहकर स्कूल से भगा दिया. इस मामले में बुजुर्ग महिला ने पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है, लेकिन पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

इस पूरे मामले में रविवार को पलिया सीओ अरविंद वर्मा ने बताया कि एक स्कूल से बच्चे के सिर मुंडवाने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार बच्चे के सिर में काफी जुएं थे. शिक्षकों ने परिजनों से बात कर सिर मुंडवाने की बात कही. मामले में परिजनों द्वारा जवाब नहीं मिलने पर शिक्षकों ने नाई बुलाकर बच्चे के सिर को स्कूल में ही मुंडवा दिया जिससे बच्चे के सिर पर जुएं न रहें. फीस को लेकर कोई ऐसा मामला सामने नहीं आया है. मामले की जांच कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ं- वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली के जितने रन, उतने फीसदी बिरयानी पर छूट, इस बिरयानी दुकानदार ने फिर दिया ऑफर

यह भी पढे़ं- पांच साल की बेटी से रेप के दोषी पिता को 20 साल की कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details