दिल्ली

delhi

नवजात ने दी कोरोना को मात, नेगेटिव मां ने जन्म दिया था कोविड संक्रमित बच्ची

By

Published : May 29, 2021, 8:06 PM IST

वाराणसी में कोरोना नेगेटिव मां ने कोरोना पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया था. दो दिनों बाद जब बच्ची की दोबारा जांच करायी गयी तो उसकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आयी है. दो दिन की नवजात ने दो दिनों में ही कोरोना को मात दे दी.

bhu
bhu

वाराणसी : बीएचयू अस्पताल में कोरोना नेगेटिव एक महिला ने कोरोना संक्रमित बच्ची को जन्म दिया था. अब दो दिनों के बाद जब बच्ची की दोबारा जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आयी है. इस दौरान नवजात की मां की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी है.

बच्ची की दोबारा हुई कोरोना जांच

एमएस प्रो. के के गुप्ता ने बताया कि 25 मई के पहले गर्भवती महिला की कोरोना जांच हुई थी. उस रिपोर्ट के मुताबिक महिला कोरोना नेगेटिव थी. लेकिन, डिलीवरी के बाद जांच के दौरान नवजात की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी. उन्होंने बताया कि यह कोई हैरान करने वाली घटना नहीं है. ऐसा होता है, क्योंकि नवजात बच्चे के इम्यून बहुत मजबूत नहीं होते. हल्का इंफेक्शन होने पर भी रिपोर्ट संक्रमित आ सकती है. उन्होंने बताया कि दो दिन के बाद महिला को डिस्चार्ज करने से पहले बच्ची की दोबारा कोरोना जांच करायी गयी और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है.

मां के नेगेटिव होने पर भी नवजात थी कोरोना पॉजिटिव

25 मई को सर सुंदरलाल चिकित्सालय में चंदौली जिले की सेमरा गांव निवासी एक महिला का प्रसव कराया गया था. महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी, जबकि नवजात बच्ची की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. इसके बाद 28 मई को नवजात बच्ची का सैंपल दोबारा लेकर जांच की गयी तब उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी.

इसे भी पढ़ें- एलोपैथ V/S आयुर्वेद विवाद : बाबा रामदेव को IMA ने खुली बहस के लिए दी चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details