दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM: देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : May 10, 2021, 4:00 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. जानिये कहां, गंगा नदी में तैरती मिलीं दर्जनों लावारिस लाशें

बिहार के बक्सर जिले के चौसा में लाशों का अंबार मिला है. लगभग एक किलोमीटर के दायरे में गंगा नदी में लाशें बिखरी हुई हैं. महदेवा घाट पर इन लाशों को कुत्ते नोंचकर खा रहे हैं. ईटीवी भारत की सूचना पर मौके पर पहुंचे चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि ये लाशें कहां से आईं, इसके बारे में पता किया जा रहा है.

2. हिमंत सरमा बने असम के 15वें मुख्यमंत्री, 12 मंत्रियों ने ली शपथ

हिमंत बिस्व सरमा असम के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल जगदीश मुखी ने सरमा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके साथ ही हिमंत सरमा असम के 15वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. सरमा लगातार पांचवीं बार जलुकबाड़ी सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं. वह 2015 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

3. कोरोना मरीजों में म्यूकोरमाइकोसिस कवक संक्रमण, केंद्र ने जारी किया परामर्श

केंद्र सरकार ने कोविड-19 मरीजों में म्यूकोरमाइकोसिस कवक संक्रमण के प्रबंधन के लिए परामर्श जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि कोरोना मरीजों में म्यूकोरमाइकोसिस कवक संक्रमण पाया जा रहा है, जो जानलेवा हो सकता है.

4. सागर हत्याकांडः सुशील पहलवान के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी सुशील कुमार अभी तक फरार चल रहा है. इस बीच उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने आरोपी सुशील पहलवान के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है.

5. क्रिकेटर पीयूष चावला के पिता का कोरोना से निधन

पीयूष चावला ने पोस्ट शेयर कर लिखा, 'गहरे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मेरे प्यारे पिता का स्वर्गवास हो गया है. वह कोविड और कोविड कॉम्प्लीकेशन्स से जूझ रहे थे. हम इस कठिन समय में आपकी प्रार्थनाओं की जरूरत हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.'

6. कोरोना की रफ्तार हुई थोड़ी धीमी, 24 घंटे में सामने आए 3.66 लाख नए मामले

भारत में एक बार फिर 4 लाख से नीचे नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 3,66,161 नए मामले सामने आए हैं, जो बीते 4 दिनों के बाद पहली बार इतने कम हैं. वहीं, मौतों का ग्राफ भी 4000 से नीचे गिरा है. 24 घंटे के दौरान देश में 3,754 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई है. इससे पहले लगातार दो दिनों से संक्रमण के कारण मौतों का आंकड़ा 4000 के पार जा रहा था.

7. SC ने पंजाब सरकार को जारी किया नोटिस, प्रशांत किशोर की नियुक्ति पर मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत किशोर को पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार का पद दिए जाने को लेकर दायर याचिका पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है. कोर्ट में दायर याचिका में इस बात का विरोध किया गया.

8. ओवैसी ने कोविड से बिगड़ते हालात के चलते बीजेपी पर कसा तंज

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इसके साथ ही जनता से माफी मांगने को कहा है.

9. 5 बच्चों संग ट्रेन के आगे कूदी मां, महिला सहित 3 मासूमों की मौत

दौसा जिले के मंडावर थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पांच बच्चों सहित ट्रेन के आगे छलांग लगा दी. हादसे में तीन बच्चों सहित महिला की मौत हो गई.

10. केंद्र और दिल्ली सरकार को दवाओं की कालाबाजारी रोकने के लिए कदम उठाने की जरूरत : उच्च न्यायालय

उच्च न्यायालय ने केंद्र और दिल्ली सरकार से कहा कि उन्हें दवाओं और चिकित्सकीय उपकरणों की कालाबाजारी और जमाखोरी रोकने के लिए कदम उठाने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details