दिल्ली

delhi

'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक ने भोपाली को बताया 'होमोसेक्सुअल', भड़के दिग्विजय

By

Published : Mar 25, 2022, 3:48 PM IST

'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 'भोपाली मतलब होमोसेक्सुअल, यानी नवाबी शौक. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस बयान को भोपालियों का अपमान बताया है, साथ ही आपत्ति जताते हुए एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है. फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बताता है कि फिल्म कोविड-19 के बाद से खुले सिनेमाघरों में 200 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली फिल्म बन गई है.

concept photo
कॉन्सेप्ट फोटो

भोपाल : 'द कश्मीर फाइल्स' के फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अपनी नई मूवी के कारण खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. हाल ही में भोपाल पहुंच कर विवेक अग्निहोत्री ने सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात की और उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि 'आप ने कश्मीरी हिंदुओं के दर्द और पीड़ा के प्रति जो संवेदनशीलता दिखायी है, उसके लिए आपका बहुत धन्यवाद. आप शायद पहले राजनेता थे, जिन्होंने इस दर्दनाक घटना को Genocide कहा था. मध्य प्रदेश मानवता का नेतृत्व करे ऐसी ही आपसे अपेक्षा है'.

'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर का विवादित बयान: विवेक रंजन अग्निहोत्री ने एक इंटरव्यू में विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 'भोपाली' शब्द का मतलब होमोसेक्सुअल होता है. उन्होंने यह बयान एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में दिया है. विवेक यहीं नही रुके, आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं 'भोपाल का हूं, भोपाली नहीं'. इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं भोपाल में पला-बढ़ा हूं, लेकिन भोपाली नहीं हूं. भोपालियों का एक अलग अंदाज होता है, मैं कभी आपको अकेले में समझाऊंगा. उन्होंने कहा कि किसी को बोलो ये भोपाली है, इसका सिंपल सा मतलब है कि ये होमोसेक्सुअल है. मतलब नवाबी शौक वाला. आप चाहें तो कभी किसी भोपाली से पूछ सकते हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने तोड़ा रिकॉर्ड:फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की जानकारी दी है. तरण ने बताया है, 'द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है, यह फिल्म सूर्यवंशी के बिजनेस को भी पार कर पैनडेमिक में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है. दूसरे हफ्ते फिल्म ने शुक्रवार को 19.15, शनिवार-24.80 करोड़, रविवार-26.20 करोड़, सोमवार-12.40 करोड़, मंगलवार-10.25, बुधवार-10.03, कुल-200.13 करोड़ का देशभर में बिजनेस किया है’.

ट्रेड एक्सपर्ट्स का अनुमान, बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ कमा सकती है फिल्म: फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को देशभर के चुनिंदा सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने फर्स्ट डे 3.55 करोड़, दूसरे दिन (12 मार्च) 8.50 करोड़ और तीसरे दिन (13 मार्च) 15.10 करोड़, चौथे दिन (14 मार्च) 15.05 करोड़ और पांचवें दिन (15 मार्च) को 18 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म की पांच दिनों में कुल कमाई 60.20 करोड़ रुपये आंकी गई थी. बॉक्स ऑफिस पर अभी भी फिल्म की कमाई बढ़ती जा रही है. वहीं, ट्रेड एक्सपर्ट्स का मानना है कि देशभर में 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर चर्चा तेज होने के कारण लोगों में इस फिल्म को देखने के लिए उत्सुकता बढ़ी है. ऐसे में फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 300 से 350 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब हो सकती है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ की कहानी:फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 1990 में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के पलायन और नरसंहार पर आधारित फिल्म है. फिल्म को देखने के बाद देशभर में हल्ला है कि इस सच्चाई को अभी तक क्यों छिपाकर रखा गया था. फिल्म में बेहद मार्मिक और संवेदनशील सीन देखने को मिल रहे हैं, जो दर्शकों की रूह कंपाने के साथ-साथ उन्हें अंदर से झकजोर रहे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details