दिल्ली

delhi

महोदय! शादी के लिए कन्या दर्शनार्थ अवकाश दे दें, विवाह की आयु अंतिम सीढ़ियों पर है

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 11, 2023, 5:39 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में सोशल मीडिया पर एक सिपाही का प्रार्थना पत्र वायरल हो रहा है. जिसमें वह लड़की देखने के लिए क्षेत्राधिकारी से अनोखे अंदाज में छुट्टी मांग रहा है.

फर्रुखाबाद में सिपाही का पत्र वायरल
फर्रुखाबाद में सिपाही का पत्र वायरल

फर्रुखाबाद: जिले में तैनात एक सिपाही ने अनोखे अंदाज में अवकाश मांगने का मामला सामने आया है. सिपाही द्वारा क्षेत्राधिकारी (CO) को लिखा पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल पत्र में सिपाही ने लिखा है कि 'शादी करने के लिए कन्या दर्शनार्थ' अवकाश दे दें. प्रार्थना पत्र पढ़कर क्षेत्राधिकारी व अधिकारी भी मुस्कुरा कर रह गए. आखिर सिपाही को आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर दिया. वायरल प्रार्थना पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है.

सिपाही का प्रार्थना पत्र.

इसे भी पढ़ें-छुट्टा जानवरों के मुद्दे पर सांसद बृजभूषण सिंह अपनी ही सरकार पर बरसे, कहा- मेरी सलाह नहीं मानी

जानकारी के अनुसार कादरी गेट थाने में तैनात सिपाही राघव चतुर्वेदी ने क्षेत्राधिकार को लिखे पत्र में विषय में लिखा है कि 'शादी करने के लिए कन्या दर्शनार्थ अवकाश'. इसके आगे लिखा है 'महोदय, सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी के पिताजी ने प्रार्थी को दूरसंचार के माध्यम से सूचित किया है कि वह उसके लिए कन्या देखने जा रहे हैं. प्रार्थी की पुलिस में नौकरी लगे तीन वर्ष होने जा रहे हैं. अभी तक प्रार्थी का विवाह नहीं हुआ है. महोदय पुलिस के लड़कों के शादी के रिश्ते भी न के बराबर आ रहे हैं. श्रीमान बड़ी ही मुश्किल से एक अच्छा रिश्चा मिला है. महोदय प्रार्थी की विवाह की आयु भी अपनी अंतिम सीढ़ियों पर है. अतः श्रीमानजी से निवेदन है कि प्रार्थी को दिनांक 10.09.20-23 से 5 दिन का आकस्मिक अवकाश प्रदान करने की कृपा करें. महोदय की महान कृपा होगी!'

वायरल हो रहे प्रार्थना पत्र के अनुसार क्षेत्राधिकार द्वारा सिपाही का 5 दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कर दिया है. वहीं, सीओ सिटी प्रदीप सिंह ने बताया कि कादरी गेट थाने में थाने में तैनात सिपाही ने विवाह के लिए लड़की देखने जाने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया था. सिपाही का आवेदन सही था, इसलिए उसे 5 दिन का अवकाश दे दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-राजघराने के देवर-भाभी में ट्वीटर वार, राजा भैया की पत्नी और MLC देवर में छिड़ी जंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details