दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Telangana Assembly Elections : तेलंगाना में कांग्रेस सरकार बनाएगी : डीके शिवकुमार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार (Karnataka Deputy CM D K Shivakumar) ने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में सरकार बनाएगी और सभी चुनावी वादे पूरे करेगी. उक्त बातें उन्होंने एक चुनावी रैली में कही. Telangana Assembly Elections, Congress will form govt in Telangana

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 28, 2023, 8:24 PM IST

Updated : Oct 28, 2023, 10:30 PM IST

Karnataka Deputy CM D K Shivakumar
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार

हैदराबाद :कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार (Karnataka Deputy CM D K Shivakumar) ने कहा कि सोनिया गांधी ने तेलंगाना राज्य के लोगों के प्रति प्रेम के कारण तेलंगाना राज्य का गठन किया,इस वजह से लोगों को तेलंगाना देने के लिए कांग्रेस का आभार व्यक्त करना चाहिए. उन्होंने उक्त बातें चुनाव प्रचार के तहत कांग्रेस की विजयभेरी की बस यात्रा का दूसरा चरण में शनिवार शाम विकाराबाद जिले के तंदूर में एक चुनावी रैली में कहीं. कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में सरकार बनाएगी और सभी चुनावी वादे पूरे करेगी.

इस अवसर पर शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस दी गई पांच गारंटी को कर्नाटक में लागू कर रही है. अगर संदेह है तो सीएम केसीआर को कर्नाटक आकर जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस सरकार ही गरीबों के बारे में सोचती है.

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस की छह चुनावी गारंटी, कर्नाटक में दी गई पांच गारंटी से बेहतर है. शिवकुमार ने कहा कि हम कर्नाटक में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दे रहे हैं. इसके अलावा हम गृहलक्ष्मी योजना के माध्यम से 1.10 करोड़ महिलाओं को 2 हजार रुपये प्रति माह दे रहे हैं. वादे के मुताबिक हम गरीबों को 10 किलो छोटा चावल भी मुफ्त दे रहे हैं. कर्नाटक में सभी महिलाएं आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा करती हैं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस कोई वादा करती है तो उसे पूरा करती है.

डीके शिवकुमार ने सवाल उठाए कि क्या इन दस सालों में केसीआर द्वारा किए गए वादे पूरे हुए? उन्होंने कहा कि कर्नाटक की तरह कांग्रेस तेलंगाना में भी हर महिला को मुफ्त बस यात्रा प्रदान करेगी. डीके शिवकुमार ने भरोसा जताया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें - Telangana assembly election: वोटर्स के मूड का आकलन करने को वॉर रूम तैयार, जो बदल देगा चुनाव का रुख

Last Updated : Oct 28, 2023, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details