दिल्ली

delhi

Congress protest against BJP Govt in Karnataka : प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पुलिस ने हिरासत में लिया

By

Published : Mar 4, 2023, 12:37 PM IST

भाजपा विधायक के बेटे को कथित रूप से 40 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद कर्नाटक कांग्रेस इकाई शनिवार को यहां मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के आवास का घेराव कर उनके इस्तीफे की मांग कर रही है.

Congress protest against BJP Govt in Karnataka
कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी

बेंगलुरु : बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. कांग्रेस भाजपा विधायक मदल विरुपाक्ष की गिरफ्तारी की मांग कर रही है, जिनके बेटे को रिश्वत लेते पकड़ा गया था. बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार के खिलाफ पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि राज्य में घोटाले और भ्रष्टाचार चल रहे हैं लेकिन सरकार ने सबूत मांगती है. यह रहा सबूत है. कांग्रेस पार्टी और हम सभी विधायक सीएम बोम्मई के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

पढ़ें : PM Modi In Post Budget Vebinar : पीएम मोदी बोले- कौशल विकास, परियोजना प्रबंधन, वित्त कौशल पर जो दिया जाना बहुत आवश्यक

भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे बीडब्ल्यूएसएसबी के मुख्य लेखाकार प्रशांत मदल को लोकायुक्त ने पकड़ा था जिसने विधायक को मामले में मुख्य आरोपी बनाया. लोकायुक्त सूत्रों के मुताबिक मदल विरुपाक्षप्पा को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है.

पढ़ें : Antony Blinken In Auto : एंटनी ब्लिंकन ने की ऑटो की सवारी, बोले- काश कुछ दिन और भारत में रहता

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा कि विधायक विरुपक्षप्पा के बेटे को रिश्वत नगदी और दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने आवास से 8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं. इसने कर्नाटक में भाजपा सरकार के 40 प्रतिशत कमीशन गठजोड़ का पर्दाफाश किया है. पार्टी कांग्रेस भवन से रेसकोर्स रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास तक विरोध मार्च कर रही है. प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी धरने में शामिल हुए.

इस बीच, प्रशांत मदल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. विधायक, जो कर्नाटक सॉप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के अध्यक्ष थे, उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया और दावा किया कि उनका विकास से कोई संबंध नहीं है. क्रिसेंट रोड स्थित प्रशांत मंडल के निजी कार्यालय से कुल 2.02 करोड़ रुपये और विधायक के आवास से 6.10 करोड़ रुपये जब्त किए गए.

पढ़ें : Indian Army at Galwan Valley: गलवान घाटी में बढ़ी सेना की चौकसी, जवानों का वीडियो वायरल

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details