दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और वाम दल की बैठक बेनतीजा सम्पन्न

कांग्रेस ने आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वाम दल के साथ चुनाव लड़ेगी. इस सिलसिले में कांग्रेस और वाम दल कोलकाता में संयुक्त बैठक आयोजित की. यह बैठक बेनतीजा समाप्त हुई. बैठक के बाद वाम मोर्चा अध्यक्ष बमन बोस ने कहा कि बैठक में सीट बंटवारे लेकर कोई सहमति नहीं बनी है. हालांकि चर्चा आगे भी जारी रहेगी.

By

Published : Jan 7, 2021, 1:46 PM IST

Updated : Jan 7, 2021, 7:16 PM IST

meeting
meeting

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनावों को लेकर सीट बंटवारे पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस और लेफ्ट ने गुरुवार कोलकाता में एक संयुक्त बैठक आयोजित की. इसमें वाम नेताओं सहित कांग्रेस की चार सदस्य कमेटी ने भाग लिया. इस समिति का नेतृत्व अधीर रंजन चौधरी ने किया.

बैठक के बाद वाम मोर्चा अध्यक्ष बमन बोस ने कहा कि बैठक के दौरान सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई, लेकिन चर्चा का अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला . उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर आगे भी बातचीत जारी रहेगी.

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वाम दल के साथ चुनाव लड़ने का एलान किया था.

इसके बाद अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान ने पश्चिम बंगाल के विधान सभा चुनाव में लेफ्ट पार्टियों के साथ चुनावी गठबंधन को औपचारिक रूप से मंजूरी दे दी है.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सहमत होने से पहले ही पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए वाम-कांग्रेस गठबंधन के बारे में एक संकेत मिल रहे थे. इसके साथ ही राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी और वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बसु आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं.

पढ़ें :-पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव साथ लड़ें वाम दल, कांग्रेस और तृणमूल : तेजस्वी यादव

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीटें हैं. 2016 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को 211 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वाम दलों को 26 जबकि भाजपा को महज तीन सीटें मिली थीं.

Last Updated : Jan 7, 2021, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details