दिल्ली

delhi

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीआरएस की हार के बाद मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने दिया इस्तीफा

By PTI

Published : Dec 3, 2023, 9:34 PM IST

Updated : Dec 3, 2023, 9:45 PM IST

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भारत राष्ट्र समिति की हार के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया, लेकिन नई सरकार के गठन तक पदभार को संभालने के लिए कहा. Telangana assembly elections, Telangana assembly elections Result, Telangana assembly elections 2023 Result

Chief Minister Chandrashekhar Rao
मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार के बाद रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जानकारी के अनुसार राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने केसीआर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. राज्यपाल ने केसीआर से नई सरकार के गठन तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया.

चंद्रशेखर राव के बेटे एवं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके पिता ने विधानसभा चुनाव में बीआरएस की हार के बाद राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन को अपना इस्तीफा भेज दिया था. सौंदरराजन ने केसीआर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के गठन तक पद पर बने रहने का आग्रह किया.

राजभवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि केसीआर का इस्तीफा प्राप्त हुआ और राज्यपाल ने इसे स्वीकार कर लिया है. केटी रामा राव ने हार के बाद कहा कि नतीजे वैसे नहीं आये जैसा उनकी पार्टी चाहती थी, लेकिन बीआरएस लगातार दो बार जनता की सेवा करने का मौका देने के लिए राज्य के लोगों की आभारी है.

केटी रामा राव ने कहा कि 'लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हमारे मुख्यमंत्री पहले ही अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज चुके हैं. मुझे लगता है कि तय प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.'

Last Updated : Dec 3, 2023, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details