दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केंद्र ने अपने सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने की सलाह दी

केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने की सलाह दी है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की प्रभावी रोकथाम की जा सके. कार्मिक मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई.

By

Published : Apr 22, 2021, 10:38 PM IST

टीकाकरण
टीकाकरण

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने की सलाह दी है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की प्रभावी रोकथाम की जा सके. कार्मिक मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई.

आदेश के मुताबिक, सरकार हालात पर बारीकी से नजर बनाए हुए है और उसने 18 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों का टीकाकरण करने का निर्णय लिया है.

पढ़ें-ऑक्सीजन बिना हो रही मौतों से डॉक्टर भी विचलित, बेबसी में आंखों से छलके आंसू

सभी केंद्रीय सरकारी विभागों को जारी आदेश में कहा गया, 'केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को टीकाकरण कराने की सलाह दी जाती है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की प्रभावी रोकथाम की जा सके. टीकाकरण के बाद भी उन्हें कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.'

एक सरकारी आंकड़े के मुताबिक, केंद्र सरकार के करीब 48.34 लाख कर्मचारी हैं. इससे पहले, अप्रैल की शुरुआत में कार्मिक मंत्रालय ने आदेश जारी कर 45 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वर्ग के केंद्रीय कर्मचारियों को टीका लगवाने की सलाह दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details