दिल्ली

delhi

रैली में तलवार लहराने के आरोप में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Apr 13, 2022, 6:34 PM IST

ठाणे शहर में मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Maharashtra Navnirman Sena chief Raj Thackeray) के खिलाफ एक जनसभा के दौरान तलवार लहराने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

Raj Thackeray
राज ठाकरे (फाइल फोटो)

ठाणे : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे (Maharashtra Navnirman Sena chief Raj Thackeray) के खिलाफ ठाणे शहर में एक जनसभा के दौरान तलवार लहराने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ठाकरे के साथ ही पार्टी के ठाणे एवं पालघर जिला प्रमुख अविनाश जाधव तथा ठाणे शहर के अध्यक्ष रवींद्र मोरे के खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धारा चार और 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को गडकरी चौक पर आयोजित एक रैली के दौरान पार्टी के स्थानीय नेताओं ने ठाकरे को एक तलवार दी थी जिसे कथित रूप से लहराने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि राज ठाकरे ने यहां एक रैली में अपनी यह मांग भी दोहराई थी कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए. उन्होंने इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को तीन मई से पहले कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया. ठाकरे ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस देश में समान नागरिक संहिता लागू करनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए एक कानून लाया जाना चाहिए. साथ ही ठाकरे ने धमकी दी थी कि अगर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने तीन मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे.

ये भी पढ़ें - राज ठाकरे का अल्टीमेटम, 3 मई तक मस्जिदों से उतार लें लाउडीस्पीकर वरना...

ABOUT THE AUTHOR

...view details